IPL 2021 Auction: इन विदेशी खिलाड़ियों पर बड़ा दांव खेल सकती हैं टीमें, जानें कौन बिकेगा सबसे महंगा- Watch Video

Publish Date: 18 Feb, 2021 |
 

IPL 2021 Auction: आज चेन्नई में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन की नीलामी होने वाली है। इस बार कुल 1097 खिलाड़ियों ने इस मिनी-ऑक्शन के लिए रजिस्टर्ड किया है। नीलामी के लिए इस बार कुल 292 खिलाड़ियों का नाम सलेक्ट किया गया है। जिसमें,कई देसी और विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं इस सीजन के लिए 8 टीमों ने इस बार 139 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जबकि 57 खिलाड़ियों को अपनी टीस रिलीज किया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए चेन्नई के एक होटल में होने वाले इस ऑक्शन को आप लाइव देख सकते है। विदेशी खिलाड़ियों को लेकर जमकर बोली लगने की संभावना है। इन खिलाड़ियों में 5 ऐसे बड़े नाम हैं जिन पर सबकी नजर रहने वाली है। 

ग्लेन मैक्सवेल-

आइपीएल 2021 की नीलामी में मैक्सवेल बड़े ओवरसीज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि फ्रेंचाइजी इन पर बड़ी बोली लगा सकते हैं। साल 2020 के सीजन में ग्लेन ने 13 मैचों में केवल 108 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी को किंग्स इलेवन पंजाब ने रीलिज कर दिया था।

शाकिब अल हसन-

शाकिब अल हसन बांग्लादेश के ऑलराउंडर हैं। इनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हो चुकी है और ऐसा बताया जा रहे हैं कि इस नीलामी में वो काफी डिमांड में रहेंगे।

स्टीव स्मिथ-

साल 2020 के सीजन में स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने रीलिज किया था। स्मिथ ने 2020 के सीजन में 13 मैचों में कुल 311 रन बनाए थे और टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी।

क्रिस मौरिस-

क्रिस मौरिस साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर हैं। इनको पिछले साल आरसीबी ने 10 करोड़ में खरीदा था। लेकिन क्रिस ने 9 मैचों में 12 विकेट लिए और महज 34 रन बनाए जिसके बाद आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया। बता दें कि क्रिस बेहतरीन गेंदबाज होने के साथ-साथ एक तूफ़ानी बल्लेबाज भी हैं। ऐसे खिलाड़ियों की टीम को बहुत जरूरत होती है। अब ये देखना होगा कि, क्रिस को किस टीम में जगह मिलती है। 










 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept