J&K 21-year-old Girl Student Story: J&K की 21 साल की बंजीत हैं Auto Driver, NCC की कर रही हैं तैयारी- Watch Video

Publish Date: 13 Jan, 2021 |
 

J&K 21-year-old Girl Student Story: यह कहानी जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले की है। यहां की 21 साल की बंजीत कौर अपने परिवार का पालन-पोषण करने के लिए एक ऑटो रिक्शा चलाना शुरू किया। बंजीत ने ANI को बताया कि इनके पिता एक स्कूल के बस ड्राइवर हैं, लेकिन कोरोना महामारी को दौरान लगाए गए लॉकडाउन में स्कूल बंद कर दिए गए थे, जिसके कारण उनकी नौकरी चली गई। 

बंजीत ने बताया कि, “हालांकि पिता ने ऑटो रिक्शा चलाना शुरू किया, लेकिन उनके अकेले काम करने से परिवार के लिए पर्याप्त कमाई नहीं हो पा रही थी। इसलिए मैंने भी ऑटो चलाने का फैसला कर लिया।” उन्होंने आगे कहा कि ‘लड़कियों को हर स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए।’ बंजीत ने कहा कि वह आगे चलकर सेना में भर्ती होना चाहती हैं, देश की सेवा करना चाहती हैं। इसलिए वह ऑटो चलाने के साथ-साथ अपनी पढ़ाई भी कर रही हैं। बंजीत ने बोलीं कि कॉलेज की पढ़ाई के साथ-साथ ऑटो रिक्शा चलाना उनके लिए एक पार्ट टाइम जॉब के जैसा है। वहीं, बंजीत की छोटी बहन ने भी बंजीत की तारीफ की है, और उन्होंने बताया कि उन्हें भी ऑटो रिक्शा चलाना आता है। 

वहीं, बंजीत के पिता सरदार गोरख सिंह ने बंजीत के ऑटो रिक्शा चलाने में उनका साथ दिया है और कहा, “बेटियां हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकती हैं। वे अपनी इच्छा से अपना पेशा चुन सकती हैं।” बंजीत के पिता ने आगे बताया कि लॉकडाउन के समय उनकी नौकरी चली गई थी, तब उनकी बेटी ने उनसे ऑटो रिक्शा चलाने की इजाजत मांगी थी और रिक्शा चलाना सीखा था। पिता ने अपनी बेटी की बात का समर्थन किया था। उसे ऑटो चलाना सिखाया। 

 

 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept