देश के 7,500वें जनऔषधि केंद्र का उद्घाटन कर बोले पीएम मोदी- योजना से लोगों को मिलती है सस्ती दवाई – Watch Video

Publish Date: 07 Mar, 2021 |
 

 

Jan Aushadhi Diwas 2021: आज देशभर में आज देशभर मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के के जरिए भारत के 7,500वें जनऔषधि केंद्र का उद्घाटन किया है। पीएम जन औषधि के लाभार्थियों से सीधे जुड़े। पीएम ने इस दौरान कहा कि भारतीय जनऔषधि परियोजना सीमित  साधनों वाले लोगों के लिए मददगार साबित हुई है। वरना इन लोगों के लिए दवाइयां महंगी हैं।

पीएम ने कहा कि, “भारत दुनिया की फार्मेसी है। ये सिद्ध हो चुका है, दुनिया हमारी जेनरिक दवाईयां लेती है। लेकिन हमारे यहां ही उनको प्रोत्साहित नहीं किया गया। अब हमने उस पर बल ​दिया है। कोरोना काल में दुनिया ने भारत की दवाइयों की शक्ति को अनुभव किया है। आज हमारे पास हमारे देश और दुनिया के लिए 'मेड इन इंडिया' कोरोना टीके हैं। कोरोना टीकाकरण सरकारी अस्पतालों में मुफ्त और 250 रुपये में निजी अस्पतालों में किया जा रहा है।”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, “गरीबों और मध्यम आय वर्ग के परिवारों के लिए देशभर में पीएम जनऔषधि योजना चलाई जा रही है। यह योजना 'सेवा और रोज़गार' का एक माध्यम है, क्योंकि यह युवाओं को रोजगार के अवसर भी प्रदान करती है। हमारी बहनों और बेटियों को सिर्फ ढाई रुपये में सैनिटरी पैड उपलब्ध कराए जाते हैं तो इससे उनके स्वास्थ्य पर सकारात्मक असर होता है। अब तक 11 करोड़ से ज़्यादा सैनिटरी नैपकिन इन केंद्रों पर बिक चुके हैं।” इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये VIDEO….

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept