Rahul Gandhi के बयान पर Kapil Sibal बोले- मतदाता का करना चाहिए सम्मान – Watch video

Publish Date: 25 Feb, 2021 |
 

 कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी के एक बयान फिर बवाल हो गया है। राहुल के त्रिवेंद्रम में एक जनसभा में दिए गए उत्तर-दक्षिण बयान पर राजनीति गरमा गई है। बीजेपी के कई बड़े नेता उन पर निशाना साध रहे हैं। अब कांग्रेस के नेता Kapil Sibal ने राहुल को नसीहत दी है कि सभी को मतदाताओं का सम्मान करना चाहिए। चाहे वह देश के किसी भी हिस्से का क्यों न हो।

Kapil Sibal बोले - मतदाताओं का सम्मान करना चाहिए

राहुल गांधी के उत्तर-दक्षिण वाले बयान पर Kapil Sibal ने कहा कि, “मतदाता बुद्धिमान हैं, वे जानते हैं कि किसे वोट देना है, किस उम्मीदवार को वोट देना है, किस राजनीतिक दल को वोट देना है। वे जानते हैं कि वे उन्हें क्यों वोट देते हैं। मैं केवल यह कह सकता हूं कि हमें देश के मतदाताओं की बुद्धि का सम्मान करना चाहिए चाहे वो कहीं के रहने वाले हों। वह मतदाता ही है जो आपको वोट देता है और आपको सत्ता की कुर्सी पर बिठाता है। हमें देश के मतदाताओं का सम्‍मान करना चाहिए और उनकी बुद्धिमत्ता को नजरंदाज नहीं करना चाहिए।”

राहुल प्रदेशों में फूट डालने का काम कर रहे हैं - स्‍मृति ईरानी

इस बयान के बाद 'दक्षिण बनाम उत्तर' की राजनीति शुरू हो गई है। बीजेपी ने राहुल पर विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाया है। इस बयान पर स्‍मृति ईरानी ने राहुल प्रदेशों में फूट डालने का काम कर रहे हैं।  उन्होंने राहुल को एहसान फरामोश भी बताया है।

राहुल ने क्‍या कहा था

राहुल ने त्रिवेंद्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘‘पहले 15 साल मैं उत्तर भारत से सांसद रहा। इसलिए मुझे अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी। मेरे लिए केरल आना नया अनुभव था क्योंकि अचानक मैंने देखा कि लोग मुद्दों में दिलचस्पी रखते हैं, सिर्फ दिखावे के लिए नहीं बल्कि गहनता से उस पर विचार करते हैं। हाल ही में मैं अमेरिका में कुछ छात्रों से बातचीत कर रहा था और मैंने उन्हें बताया कि मुझे केरल जाना, वायनाड जाना बहुत पसंद है। यह सिर्फ लगाव नहीं है। निश्चित तौर पर लगाव तो है ही, लेकिन आप जिस तरह से राजनीति करते हैं उसके कारण।’’

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept