मंत्री लिंबावली ने कहा - कर्नाटक सरकार राज्य के झंडे वाली बिकनी बेचने के लिए Amazon Canada पर मुकदमा करेगी

Publish Date: 06 Jun, 2021
मंत्री लिंबावली ने कहा - कर्नाटक सरकार राज्य के झंडे वाली बिकनी बेचने के लिए Amazon Canada पर मुकदमा करेगी

 

Amazon Insult Karnataka Flag News : सोशल मीडिया पर वैसे तो हमेशा ही किसी ना किसी मुद्दे को लेकर माहौल हमेशा ही गर्म रहता है, अब कन्नड़ ध्वज के बिकिनी की बिक्री को बढ़ावा देने के खिलाफ कर्नाटक सरकार में मंत्री अरविंद लिंबावली ने मोर्चा खोल दिया है। अरविंद लिंबावली ने कहा है कि अगर अमेज़ॅन कन्नड़ लोगों से माफी नहीं मांगता है तो राज्य सरकार उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। ट्विटर पर इस मुद्दे से कई पोस्ट वायरल हो रहे हैं।

 

क्या है पूरा मामला

दरअसल, Amazon Canada की वेबसाइट पर कन्नड़ राज्य ध्वज (पीले और लाल) के बिकिनी को बेचा जा रहा है। बिकिनी पर राज्य का चिन्ह भी दिखाई दे रहा है। इसी के खिलाफ कर्नाटक सरकार में मंत्री अरविंद लिंबावली ने मोर्चा खोला है। मंत्री ने कहा कि, कन्नड़ लोगों का इस तरह बार-बार अपमान बंद होना चाहिए, यह कन्नड़ के स्वाभिमान की बात है और हम ऐसी घटनाओं में बढ़ावे को बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसलिए अमेजॉन को कन्नड़ियों से माफी मांगनी चाहिए नहीं तो इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि, कन्नड़ भाषा, संस्कृति और विरासत का हजारों साल का इतिहास है। मैं कन्नड़ की भावनाओं को खतरे में डालने वाली किसी भी कार्रवाई का कड़ा विरोध करता हूं। इस तरह के कृत्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करना आवश्यक है।

 

 Google ने कन्नड़ को बताया भारत की सबसे ‘बदसूरत’ भाषा

गूगल ने कन्नड़ भाषा को भारत की सबसे बदसूरत भाषा बताया है। इसकी वजह से लोग नाराज हो गए हैं। ट्विटर पर लोग जमकर भड़ास निकाल रहे हैं।  दरअसल, गूगल ने भारत के कन्नड़ भाषा को लेकर अपना विचार व्यक्त किया है। जिसमें गूगल ने कन्नड़ भाषा को ‘भारत की सबसे बदसूरत भाषा’ के रूप में दिखाया है। वहीं, दूसरी ओर यह भी बताया है कि कन्नड़ दुनिया में भाषाओं की रानी है। मगर, लोगों को गूगल की ये बात पसंद नहीं आई और सोशल मीडिया पर इसको लेकर बहस होने लगी है। 

आपको बता दें कि गूगल पर जब लिखा गया कि भारत की सबसे बदसूरत भाषा  (Ugliest Language in India) कौन सी है? तो इसपर गूगल ने इसका जवाब में बताया- कन्नड़। जबकि कन्नड़ दुनिया की सबसे पुरानी भाषा है। देश में लगभग 6 करोड़ लोग कन्नड़ भाषा बोलते और लिखते हैं। इतना हंगामा होने के बाद गूगल ने इस जवाब को अपने सर्च रिजल्ट से हटा दिया है। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept