Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी के एक व्यापारी की ब्लैक फंगस से मृत्यु, तीन मरीज अभी भी हैं ग्रसित

Publish Date: 02 Jun, 2021
Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी के एक व्यापारी की ब्लैक फंगस से मृत्यु, तीन मरीज अभी भी हैं ग्रसित

2 June 2021 

जहां एक तरफ लोग सरकारी नौकरी पाने के लिए दिन-रात एक कर देते हैं, तो वहीं महिला सशक्तिकरण के मिशन को गति देने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की सरकारी नौकरी छोड़कर सुरभि वर्मा ने पंचायत चुनाव लड़कर अपनी किस्मत आजमाई और वह चुनाव जीत भी गईं। सुरभि वर्मा अब शहाबुद्दीन ग्राम पंचायत की प्रधान बन गई हैं। उन्होंने महिला सशक्तिकरण के लिए काम करने का संकल्प फिर से दोहराया है। बता दें कि यहां एक पेशे से डॉक्टर, दो पूर्व प्रधान समेत आठ प्रत्याशी को हराकर सुरभिप्रधान बनी है। 

 

31.05.2021

लखीमपुर खीरी के एक व्यापारी की ब्लैक फंगस से मृत्यु, तीन मरीज अभी भी हैं ग्रसित 

 

लखीमपुर खीरी जिले के एक व्यापारी की रविवार को ब्लैक फंगस से मृत्यु हो गई, उनका लखनऊ में बीते कई दिन से इलाज चल रहा था। बता  दें जिले में ब्लैक फंगस से यह दूसरी मौत है। संतोष नगर कॉलोनी केेरहने वाले कपड़ा व्यापारी गजेंद्र जैन अप्रैल के आखिर में कोरोना संक्रमित हो गए थे। काफी दिक्कत महसूस होने के बाद घरवाले इलाज के लिए उन्हें जिला अस्पताल लेकर गए। लेकिन, बेड और ऑक्सीजन की व्यवस्था न होने के कारण उन्हें लखनऊ ले जाकर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां पर वो कोरोना से तो जीत गए लेकिन ब्लैक फंगस की चपेट में आ गए, जिस पर उन्हें फिर दूसरे अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। अस्पताल में लंबा इलाज चला लेकिन इसके बाद भी रविवार को उनकी मौत हो गई। मौत की जानकारी मिलते ही घर में मातम पसर गया है। 



 

27 May News : 

कोरोना महामारी के चलते स्कूलों में छुट्टियां चल रही हैं। सरकार के आदेश अनुसार,30 मई तक स्कूल बंद हैं। इस समय कुछ शिक्षकों की ड्यूटी कोविड कंट्रोल रूम में लगा दी गई है। इस पर शिक्षक संघ ने नाराजगी जताई। संघ ने इम मामले को लेकर मंगलवार को डीएम को संबोधित ज्ञापन बीएसए कार्यालय पहुंचकर बीईओ अनुराग मिश्रा को दिया। संघ का कहन है कि शिक्षकों को ग्रीष्मावकाश के आदेश का उल्लंघन कर शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। यह शासनादेश का खुला उल्लंघन है। 


21 May News : 

लखीमपुर जिले के ग्रामीण इलाकों में कम हो रहा है कोरोना महामारी का प्रभाव

लखीमपुर जिले के ग्रामीण इलाकों में कोरोना का प्रभाव कम होता हुआ नजर आ रहा है। शहर की ग्राम पंचायत सुआगाड़ा में पिछले एक महीनें सिर्फ 4 मौतें हुई है। कोरोना सक्रंमण के मामलों की संख्या लगभग शून्य है, जबकि यहां मौतों का आंकड़ा 15 है।ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन की तरफ से दो बार टीम आकर सैनिटाइजेशन कर गई है। लोगों की जांच भी की जा रही है। फिलहाल, गांव में कोई भी बीमार नहीं है।

 

Daily Corona Cases in Lakhimpur Kheri: 

 

कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है। देश में कोरोना के मामलों में अब थोड़ी कमी देख जा सकती है। यूपी में भी कोरोना संक्रमण के मामले कम हुए हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसारप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कुल 1,221 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 175 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। यूपी में कुल कोरोना मामलों की संख्या 16,92,709 है। वहीं सक्रिय मामलों की कुल संख्या 32,456 है।यूपी में कोरोना से कुल मौतें 20,672 हुई हैं। 

 

लखीमपुर खीरी में पिछले 24 घंटे में कोरोना केस (Covid Cases In Lakhimpur Kheri)


लखीमपुर खीरी जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिकबीते 24 घंटे में कोरोना में 61 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैंइस दौरान 189 लोग ठीक हो गए और 19 मरीज की मौत हो गई। जिले में अब कोरोना के 10 नए एक्टिव केस हो गए हैं। वहीं कुल कोरोना मामलों की संख्या 23,634 हो गई हैजबकि कोरोना से ठीक हुए कुल लोगों की संख्या 22,477 हो गई है। कोरोना महामारी से अब जिले में 253मरीजों की मौत हो चुकी है।

Date New Corona Case Active Case Recovered Case Deaths
02 June 61 -10 189 19
         

 



जानिए लखीमपुर खीरी जिले में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद (Lockdown In Lakhimpur Kheri)


कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते योगी सरकार ने राज्य में कोरोना कर्फ्यू को सोमवार 31 मई की सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में हम आपको लॉकडाउन गाइडलाइन के बारे में बताने जा रहे हैं। 

बेवजह बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी।

जरूरी क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी और परिवहन भी जारी रहेगा।

सभी बाजार बंद रहेंगे और साप्ताहिक मार्केट नहीं लगेंगी।

आवश्यक दवा/सर्जिकल की दुकान खुली रहेंगी।

सब्जी/फल/दूध/किराना इत्यादि की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी।

कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाओं बंद रहेगी।

 

जानें लखीमपुर खीरी जिले में क्या है टीकाकरण अभियान का हाल? (Lakhimpur Kheri  Corona Deaths Covid Vaccination) 


लखीमपुर खीरी जिले में वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। बीते 24 घंटे में 5488 लोगों को वैक्सीन दी गई है। इस के साथ ही जिले में अब तक कुल 2,21,842 लोगों को वैक्सीन लगाई जा  चुकी है।

 

Date Daily Vaccination
02 June 5488
   

14.05.2021:

लखीमपुर जिले में तेज रफ्तार से अनियंत्रित कार शारदा नहर में गिरी, 4 की मौत 1 लापता


लखीमपुर जिला के थाना फूलबेहड़ इलाके में आज सुबह एक अनियंत्रित कार पुल को तोड़कर शारदा नहर में जा गिरी है। कार में पूरे 7 लोग सवार थे, जिसमें से 2 लोग सुरक्षित बच गए हैं। लेकिन वहीं, 4 लोगों की मौत हो गई है, उन सभी के शव बरामद हो गए हैं। इनमें से 1 व्यक्ति अभी लापता है। उसकी तलाश के लिए गोताखोरों की टीम को बुलाया गया है। कार में सवार लोग 1 तिलक समारोह से वापसी अपने गांव रमुआपुर सिकटिहा जा रहे थे, तभी ये हादसा हो गया। 

 

ऑक्सीजन प्लांट शुरू कीजिए योगी जी! (Lakhimpur Kheri News)

जिला मुख्यालय से लेकर गांव देहात तक हर जगह ऑक्सीजन की किल्लत है। डीएम से लेकर जनप्रतिनिधियों व जिम्मेदारों से पर्याप्त उपलब्धता के लिए मांग की जा रही है लेकिन इसका कोई भी निष्कर्ष नहीं निकल सका है। ऐसे में अब बच्चे, युवा, बुजुर्ग व महिलाएं हर कोई सीएम आदित्यनाथ योगी से लखीमपुर जिले में बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को शुरू करने की अपील कर रहे हैं। नए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के साथ-साथ जिले के अस्पतालों में पर्याप्त ऑक्सीजन, दवा व चिकित्सा की व्यवस्था करने के लिए गुहार लगा रहे हैं। 

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept