Lalu Yadav Bail Granted: चारा घोटाला मामले में लालू यादव को मिली जमानत, जेल से जल्द होंगे रिहा

Publish Date: 17 Apr, 2021 |
 

Lalu Yadav Bail Granted: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को बड़ी राहत मिली है। झारखंड हाई कोर्ट ने शर्तों के साथ लालू यादव को जमानत दे दी है। दुमका कोषागर मामले में आधी सजा पूरी करने के आधार पर हाई कोर्ट ने लालू यादव को जमानत दी है। लालू को जमानत के लिए एक लाख के निजी मुचलके का बांड कोर्ट में भरना होगा। हालांकि, कोर्ट की अनुमति बिना वे देश से बाहर नहीं जा पाएंगे और ना ही अपना पता और मोबाइल नंबर बदलेंगे। लालू को जमानत देने के दौरान हाई कोर्ट ने इन शर्तों को लगाया है।

बता दें कि हाई कोर्ट में लालू यादव की जमानत पर आज सुनवाई हुई है। बेल मिलने के बाद लालू अब किसी भी समय जेल से छूट जाएंगे। जमानत पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सीबीआइ की सभी दलीलें खारिज कर दीं। इसे पहले लालू की जमानत पर शुक्रवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते कोर्ट को सैनिटाइज करना था जिसके चलते उनकी जमानत पर सुनवाई टल गई। इस संबंध में कोर्ट ने नोटिस जारी कर सूचना दी कि शुक्रवार को होने वाली सभी मामलों की सुनवाई अब 17 अप्रैल को होगी।

दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू ने जमानत के लिए आधी सजा पूरी करने का दावा करते हुए याचिका दायर की थी। लालू ने दावा किया है कि उनकी आधी सजा पूरी हो चुकी है। जबकि सीबीआई का दावा था कि लालू की आधी सजा अभी पूरी नही हुई है।

 

लालू यादव कब-कब गए जेल-  

23 दिसंबर 2017 में देवघर मामले में लालू गए थे जेल

4 जनवरी 2018 में देवघर में मिली सजा

24 मार्च 2018 में चाईबासा मामले में मिली थी सजा

19 मार्च 2018 में दुमका मामले में लालू यादव दोषी करार

24 मार्च 2018 में दुमका मामले में मिली सजा

11 मई 2018 में तीनों ही मामलों में मिली जमानत

30 अगस्त 2018 में किया था सरेंडर, तब से हैं लालू जेल में

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से लालू यादव की तबियत ठीक नहीं है। उन्हें कई बार Hospital में भी Admit करना पड़ा था जिसके बाद उनकी हालत में सुधार था।

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept