Lockdown in UP : यूपी में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, महाराष्ट्र में आज से लागू होंगी नई पाबंदियां

Publish Date: 14 Apr, 2021 |
 

 

Lockdown in UP : देश में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। अब रोजाना संक्रमण के नए मामलों का आंकड़ा दो लाख के करीब तक पहुंच गया है। वहीं पहली बार कोरोना से रोजाना मौत का आंकड़ा हजार के पार गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय  द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसारदेश में कोरोना के मामले 1करोड़ 38  लाख के पार पहुंच चुके हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना  1,84,372 में नए मामले सामने आए हैं। जो अब तक का सबसे बड़ा स्पाइक है। इस दौरान  82,339 मरीज ठीक हो गए और 1,027 लोगों की मौत हुई है। अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,72,085 हो गई है।

 ़सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे है। राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य में धारा 144 लगा दी है। सीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं लॉकडाउन की बात नहीं कर रहा हूं लेकिन कुछ पाबंदियां जरूरी है। रोजी रोटी जरूरी है और जान बचाना भी जरूरी है। मैं प्रधान मंत्री से बात करूंगा कि वह हमें आसपास के राज्यों से चिकित्सा उपयोग के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति में भारतीय वायुसेना की सहायता प्रदान करने का अनुरोध करें। 

Maharashtra में आज से नई पाबंदियां होंगी लागू 

महाराष्ट्र में अगले 15 दिन के लिए पूरा राज्य में बेवजह घूमने पर पूरी पाबंदी होगी। किसी भी व्यक्ति को आवश्यक काम होने पर ही घरों निकलने की इजाजत होगी। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर राज्य में सबकुछ बंद रहेगा। सार्वजनिक बस सेवा बंद नहीं किया जाएगा। वहीं ई-कॉमर्स और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे बैंक में कामकाज जारी रहेंगे। राज्य में पिछले 24 घंटों में के 60,212 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 258 लोगों की मौत हो गई।

कोरोना संक्रमण पर इलाहाबाद HC की चिंता

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों में हो रही वृद्धि को देखते हुए  इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने चिंता व्यक्त किया है। हाई कोर्ट ने यूपी सरकार को उन जिलों में जहां कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है। वहां दो-से तीन हफ्ते तक का पूर्ण लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया है। कोर्ट ने बोला है कि 'हमें पता है कि कई सप्ताह का पूर्ण रूप से लॉकडाउन व्यावहारिक नहीं हो सकता है लेकिन महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए हम सरकार से कहना चाहते हैं कि वह उन जिलों में दो अथवा तीन सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन लगाए जहां कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि देखी गई है।'

 जीता हुआ मैच हारी कोलकाता

राहुल चाहर के शानदार प्रदर्शन की बदौलत Mumbai Indians ने कल (13 अप्रैल) को कोलकाता टीम पर चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में जीत दर्ज की। कोलकाता टीम को आखिर के 5 ओवरों में जीत के लिए 31 रन चाहिए थे, उनके 6 विकेट बचे हुए थे। लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने कोलकाता से जीत छीन लिया। राहुल ने चार ओवर में केवल 27 रन देकर 4 विकेट लिए थे। वहीं क्रुणाल ने भी 4 ओवर में केवल 13 रन ही दिए और 1 विकेट चटकाया। ट्रेंट बोल्ट ने भी अंतिम ओवर में शानदार गेंदबाजी करके 2 विकेट चटकाए थे। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 27 रन दिए। कोलकाता के आंद्रे रसेल ने आखिरी ओवरों में 5 विकेट लिए थे। जिसकी वजह से मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 152 रन पर ऑल आउट हुए। नितीश राणा और शुभमन गिल की पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी पारी खेली। 

 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept