Maharashtra Politics: Amit Shah ने CM पद को लेकर Shiv Sena को दिया जवाब कहा- बंद कमरे में नहीं किया कोई वादा

Publish Date: 08 Feb, 2021 |
 

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के कंकावली में एक मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन हुआ और इस अवसर पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शिवसेना सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा ‘‘तीन-पहिया वाली ऑटोरिक्शा की सरकार’’। उन्होंने कहा, "आपने मेरे और पीएम मोदी के साथ रैली की। हमने कहा कि देवेंद्र फडणवीस हमारे नेता और मुख्यमंत्री पद का चेहरा हैं। आपने तब क्यों कुछ नहीं कहा. तब कोई वादा और बातचीत नहीं थी। सत्ता के लालच में आपने बालासाहेब के सिद्धांतों को तापी नदी में बहा दिया और मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ गए।"

शाह ने कहा, "मैं बंद कमरों में वादे नहीं करता। मैं जो भी करता हूं, खुले तौर पर करता हूं ... मैं बंद कमरों में राजनीति नहीं करता।" शाह ने कहा कि उनकी पार्टी अपने वादों को हमेशा पूरा करती है। उन्होंने कहा, "हम सफेद झूठ नहीं बोलते। हम वचन का सम्मान करने वाले लोग हैं। बिहार में, हमने कहा था कि अगर राजग को अधिक सीटें मिलती हैं, फिर भी नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे।" उन्होंने आगे कहा, "भाजपा को जद (यू) से अधिक सीटें मिलीं और नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री बनना चाहिए, लेकिन, हमने कहा कि भाजपा ने पहले ही यह कह दिया है कि वह (नीतीश कुमार) ही मुख्यमंत्री बनेंगे।"

इसपर अब शिवसेना नेता संजय राउत ने अमित शाह  के बयान पर बयान जारी किया है। उनहोंने कहा कि "हमें किसी भी चीज के बारे में झूठ नहीं बोलना चाहिए? शिवसेना का जन्म सत्ता के लिए नहीं हुआ था। " "यहां कुछ लोग बंद कमरे में वादे करते हैं। यह सच नहीं है।  राउत ने आगे कहा कि गृह मंत्री को देवेंद्र फडणवीस के पिछले बयानों को सुनना चाहिए, जहां उन्होंने एक प्रेस मीटिंग में इसी तरह की टिप्पणी की थी। राउत ने स्पष्ट रूप से कहा कि इस 'बंद कमरे' में हुई बातचीत में, अमित शाह और उद्धव जी थे। उसके बाद, यह तय किया गया था कि सत्ता-साझाकरण और सीट-बंटवारा 50-50 होगा।” 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept