Mahindra XUV300 AutoShift Review: नए गियरबॉक्स की कैसी है परफॉर्मेंस ?

Publish Date: 10 Feb, 2021 |
 

Mahindra XUV300 AutoShift Review: कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट भारतीय बाजार में ऐसा सेगमेंट है जो कार खरीदारों की भावनाओं पर काफी हावी रहता है। इसी वजह से लगभग सभी कार कंपनियां एक दूसरे से रेस लगा रहे हैं। पर कुछ खरीदार ऐसे हैं जो इस सेगमेंट की वो गाड़ी खरीदना चाहते हैं जो Adult & Child Safety के मामले में सबसे ऊपर हो और इसमें सबसे पहले नाम आता है Mahindra XUV300 का, जिसे Global NCAP में Highest सेफ्टी रेटिंग मिली हैं। शुरुआत से सुरक्षित एहसास तो XUV300 कराती ही थी, लेकिन टेक्नोलॉजी के मामले में जहां पीछे छूट रही थी.. वहां भी अब ये गाड़ी नया दांव खेलती नजर आ रही है।

Mahindra XUV300 के 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी ने ऑटोशिफ्ट ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी के साथ कनेक्टेड फीचर्स भी शामिल कर दिए हैं, जिसका हम आपके लिए जागरण हाईटेक पर रिव्यू करने जा रहे हैं।

इसके अलावा कंपनी ने ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली W8 (O) में नया ब्लूसेंस प्लस कनेक्टेड टेक्नोलॉजी शामिल की है। नई XUV300 ऑटोशिफ्ट की कीमत 9.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू है जो कि W6 वेरिएंट की है। कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है और आपको फरवरी से ही डिलीवरी मिलना शुरू हो जाएगी।

इसके अलावा इलेक्ट्रिक सनरूफ फंक्शन XUV300 में भी मिड वेरिएंट W6 से शामिल हो गया है और से मैनुअल और ऑटोशिफ्ट दोनों ही वेरिएंट में मिलेगा। इन सब चीजों के अलावा कंपनी ने गाड़ी में नए कलर विकल्प भी शामिल किए हैं जिसमें डुअल-टोन रेड और डुअल-टोन एक्वामरीन W8 (O) ऑटोशिफ्ट वेरिएंट में शामिल किया है। और नया Galaxy Grey W6, W8 और W8(O) के मैनुअल वेरिएंट्स में शामिल किया है।

ब्लूसेंस प्लस कनेक्टेड टेक्नोलॉजी की बात करें तो इसमें 40 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं। Remote Vehicle Control features, Location based features, Vehicle Information & Alerts, Safety & Security Alerts, In-Car controls जैसे टॉप फीचर्स शामिल हैं।

इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो कि 5,000 rpm पर 109 bhp की पावर देता है और 2000-3000 rpm पर 200 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड ऑटोशिफ्ट के साथ आता है और ये मार्केट में काफी ज्यादा रिफाइन्ड और किफायती ऑटो ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी है, जिसे कंपनी ने ट्रांसमिशन एक्सपर्ट Magneti Marelli के सहयोग से डेवेलप किया है। इसी वजह से ये काफी इंटरेस्टिंग है क्योंकि इसमें आपको गियर्स चेंज करने का एक्सपीरियंस टैप-टू-स्विच के थ्रू मिलता है, जिसकी वजह से ड्राइविंग का अपना एक अलग ही मजा मिलता है।

 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept