MG Gloster Off-Road Review: चुनौती भरे रास्तों पर कितनी दमदार परफॉर्मेंस?

Publish Date: 13 Oct, 2020
 

MG Gloster को 28.98 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है, जो कि 35.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। ये एसयूवी बेहतरीन ऑफ-रोडिंग फीचर्स से लैस है। अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं तो हम आपको इस एसयूवी की उन 5 खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इसे अपने सेगमेंट की किसी अन्य एसयूवी से बेहतर बनाती है।

7 ड्राइव मोड: MG Gloster में 7 ड्राइव मोड दिए गए हैं जिनकी बदौलत ड्राइवर अलग-अलग रास्तों पर बेहतरीन ड्राइविंग का एक्सपीरियंस कर सकता है। इन मोड्स में स्पोर्ट, इको, स्नो, सैंड, मड और रॉक मोड शामिल है। एक तरह से कहा जाए तो Gloster ऑल टेरेन एसयूवी है जिसे आप कीचड़ भरे और पथरीले रास्तों पर आसानी से चला सकते हैं। आपको बता दें कि Gloster में इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई टेक्नोलॉजी दी गई है।

लैडर फ्रेम चेसिस: Gloster में लैडर फ्रेम चेसिस का इस्तेमाल किया गया है जिसकी बदौलत ये एसयूवी आम एसयूवी की तुलना में कहीं ज्यादा भार उठाने में सक्षम है साथ ही ये गड्ढों और ढलानों में बेहतरीन तरीके से चल सकती है। इस एसयूवी में रियर डिफरेंशियल लॉक भी दिया गया है।

पावरफुल इंजन: MG Gloster में दो इंजन ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें पहला 1996cc टर्बो डीजल इंजन है जो कि 4000 Rpm पर 163 Ps की पावर और 1500-2400 Rpm पर 375 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन 2 व्हील ड्राइव है। दूसरा 1996cc का डीजल ट्विन टर्बो इंजन है जो कि 4000 Rpm पर 218 Ps की पावर और 1500-2400 Rpm पर 480 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन की बात की जाए तो ये इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन 4 व्हील ड्राइव है।

गहरे पानी में चलने में सक्षम: आपको बता दें कि Gloster को 550 mm तक गहरे पानी में चलाया जा सकता है। दरअसल कई बार ऑफ-रोडिंग के दौरान कीचड़ और पानी से भरे गड्ढे रास्ते में आ जाते हैं जिनसे ये एसयूवी आसानी से निकल जाती है। कई ऐसे शहर भी हैं जहां बारिश के मौसम में जल-भराव हो जाता है ऐसे में एसयूवी को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है। इस एसयूवी का ग्राउंड क्लियरेंस भी 210 mm का है जो एक अहम भूमिका अदा करता है।

बेहतरीन सस्पेंशन: MG Gloster के रियर सस्पेंशन में फाइव-लिंक इंटीग्रल सेटअप दिया गया है। इस सेटअप की बदौलत Gloster हर तरह के टेरेन्स में बेहतरीन कम्फर्ट देती है। ये सस्पेंशन ऊबड़-खाबड़ रास्तों से लेकर कीचड़ भरे रास्तों पर बैलेंस रहती है।

 

Related videos

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept