Mohali Private School Reopen: Mohali Private School Association ने स्कूल खोलने पर दिया ये बयान- Watch Video

Publish Date: 15 Oct, 2020
 

 

Mohali Private School Reopen: केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक-5 की गाइडलाइंस में सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दे दी गई है, इसके बाद यूपी सरकार ने आज से प्रदेश भर के मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघरों, थिएटर को फिर से खोलने के निर्देश दिए गए हैं। कंटेनमेंट जोन में आने वाले सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स और थिएटर को अभी खोलने की मंजूरी सरकार की तरफ से नहीं मिली है। 

 

स्कूल के लिए guidelines- 

केंद्र सरकार ने स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को फिर से खोलने की मंजूरी दे दी है। हालांकि, अंतिम निर्णय राज्य सरकारों को लेना होगा।

केंद्र सरकार की ओर से स्कूलों को फिर से खोलने के लिए जारी व्यापक दिशा-निर्देशों के मुताबिक, सभी स्कूलों में शिफ्ट में classes चलेंगी।

छात्रों की उपस्थिति में ढील दी जाएगी और तीन सप्ताह तक कोई भी परीक्षा नहीं ली जाएगी। छात्रों के माता-पिता की सहमति अनिवार्य होगी।

दिल्ली और महाराष्ट्र समेत अधिकांश राज्यों ने अभी तक स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला नहीं किया है।

पंजाब ने 15 अक्तूबर और उत्तर प्रदेश ने 19 अक्तूबर से स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की है। 

 

पंजाब सरकार ने सोमवार को कहा कि स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को 15 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने का फैसला किया गया है।  एक बयान के अनुसार, केवल कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों को ही अभिभावकों की सहमति से स्कूलों में जाने की अनुमति होगी। हालांकि, ऑनलाइन कक्षाएं शिक्षण का पसंदीदा तरीका बनी रहेंगी और इन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा। लेकिन आपको बता दें कि Mohali Private Schools Association ने Schools को खोलने के लिए मन कर दिया है, Association का कहनाहै जब तक 50% Parents Confirmation नहीं आती तब तक Schools नहीं खोले जाएंगे। 

 

 

Related videos

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept