MP Sidhi Bus Accident: घायलों से मिले CM Shivraj Singh, अब तक 50 लोगों की गई जान – Watch Video

Publish Date: 17 Feb, 2021 |
 

MP Bus Accident: मध्‍य प्रदेश के सीधी में आज सुबह करीब 30 फीट गहरी बाणसागर नहर में 54 यात्र‍ियों से भरी बस गिर गई। इसकी वजह से कई यात्रियों की मौत हो चुकी है। अब 50 लोगों के मौत की पुष्टी हुई है। बाकि यात्रियों की तलाश जारी है। ऐसा बताया जा रहा है कि 34 यात्र‍ियों की बस में driver ने 54 लोगों को बैठाया था और तेज रफ्तार से उसने बस को संकरे पुल से निकाला, जिसकी वजह से यह बड़ा हादसा हुआ।  

वहीं मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान बस में मारे गए मृतकों के घर पहुंचे और परिजानों को ढांढस बंधाया। इसके आलाव गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने Media से बातचीत करते बताया कि, मृतकों के परिजनों के लिए 7 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है। जिसमें 5 लाख राज्य सरकार की तरफ से और 2 लाख केंद्र सरकारी की तरफ से दिया जायेगा। पुलिस ने बस के चालक को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है।

एसडीआरएफ की टीम ने दो घंटे से ज्यादा समय तक नहर में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है। जब पानी का फ्लो कम हुआ तो बस को बाहर निकाला गया है। वहीं, आशंका जताई जा रही है कि कुछ लोग पानी के तेज बहाव में बह भी गए हैं।इस घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है। उन्होंने कहा, "हम सारे राहत के कामों की देखरेख के लिए कैबिनेट के दो मंत्री साथियों को वहां रवाना कर रहे हैं। पहली प्राथमिकता राहत और बचाव कार्य की है इसलिए हमने कैबिनेट की बैठक भी स्थगित कर दी है।"

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। बता दें कि जबलानाथ परिहार ट्रेवल्स की बस नंबर MP 19P 1882 सीधी से सतना जा रही थी। बस के मालिक का नाम कमलेश्वर सिंह। इस घटना की वजह से वाली कैबिनेट मीटिंग को स्थगित कर दिया गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये video…

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept