Viral Videos: ताउत तूफान के बाद गिर के शेरों का देखें ये वायरल वीडियो, याद दिलाए किसी Hollywood Movie की

Publish Date: 20 May, 2021
Viral Videos:  ताउत तूफान के बाद गिर के शेरों का देखें ये वायरल वीडियो, याद दिलाए किसी Hollywood Movie की

 

Cyclone Tauktae Gujrat Update: 

चक्रवात ताउत ने गुजरात को बुरी तरह से तबाह कर दिया है, इस चक्रवात से प्रभावित इलाकों में अभी तक कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई है। लेकिन इस निराशा के बीच एक खुशी की खबर भी सामने आई है। वो ये है कि गिर के जंगल में किसी भी एशियाई शेर को चक्रवात ताउत के प्रभाव में कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।


सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखने को मिला है जिसमें भारी बारिश और चक्रवाती तूफान के बाद भी गिर के जंगल में करीब 10 शेरों के झुंड को जलभराव वाले रास्ते को पार करता हुआ देखा जा सकता है।


IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने इसको शेयर कर एक ट्वीट में लिखा, “Heartening news from Gir Forest, abode of our Asiatic lion. All are safe from the impact of cyclone Tauktey. Staff kept a strong vigil on their movements during nature’s fury. Here a pride safely crossing the overflowing waterway”.


वहीं इसको viralbhayani ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने इसके साथ कैप्शन में लिखा, This brilliant visual of the Lion Kings - 10 of them passing a river stream due to the heavy rains in Gir, #Gujarat 🎥 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)


आपको बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD ) ने 19 मई को जानकारी दी कि पश्चिमी तट में भयंकर चक्रवाती तूफान Tauktae के बाद, Yaas नाम के एक और चक्रवात के 26 मई को पूर्वी तट से टकरा सकता है। उन्होंने आगे जानकारी दी कि 22 मई के करीब उत्तरी अंडमान सागर और इससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव वाला इलाका बनने की आशंका है। आईएमडी ने यह भी कहा है कि इसके बाद के 72 घंटों के भीतर ये चक्रवाती तूफान में धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ सकता है। 




 

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept