Nusrat Jahan wedding: नुसरत जहां ने पति निखिल जैन से तोड़ा नाता, कहा- शादी मान्य नहीं

Publish Date: 09 Jun, 2021 |
 

Nusrat Jahan wedding:

तृणमूल सांसद नुसरत जहां ने आज (9 जून) बताया कि व्यवसायी निखिल जैन के साथ उनकी शादी कभी Valid ही नहीं थी इसी वजह से तलाक का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है। अभिनेत्री से नेता बनीं नुसरत ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि भारत में inter-religion विवाह के लिए Special Marriage Act के तहत मान्यता की जरूरत होती है, जो उनके मामले में कभी हुआ ही नहीं।

 

बशीरहाट लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद ने बताया कि , "हमारा अलगाव बहुत पहले हो गया था, लेकिन मैंने इसके बारे में बात नहीं की क्योंकि मैं अपनी निजी जिंदगी को अपने तक ही सीमित रखना चाहती थी।"

 

नेता बनीं नुसरत जहान ने साल 2019 में तुर्की के बोडरम में निखिल जैन से शादी रचाई थी। उन्होंने 2019 में ही लोकसभा चुनाव जीतकर अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत भी की थी। कोलकाता में दोनों की शादी के बाद एक रिसेप्शन भी आयोजित किया गया जिसमें सीएम ममता बनर्जी ने आई थी। लेकिन शादी के कुछ सालों बाद दरार की अटकलें लगने लगी। ऐसा बताया जा रहा था कि नुसरत अब अभिनेता-राजनेता यश दासगुप्ता को डेट कर रही हैं। जो बंगाल में हुए 2021 के चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार बने थे। 

 

वहीं, कुछ दिनों पहले ही नुसरत की ओर से यश के बच्चे को साथ रखने की खबरें आई थी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लेखिका तसलीमा नसरीन ने एक लंबे फेसबुक पोस्ट में एक टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि 'बेमतलब किसी संबंध में बने रहना दोनों ही पक्षों के लिए अच्छा नहीं है इसलिए अगर उनके आपसी संबंध अच्छे नहीं हैं तो उन्हें तलाक ले लेना चाहिए।' तसलीमा ने आगे कहा-' जब मैंने नुसरत और निखिल की शादी की बात खबर सुनी थी तो बहुत खुशी हुई थी। मैं सांप्रदायिकता में यकीन नहीं करती इसलिए जब भिन्न धर्मों के लोगों की शादी की खबर सुनती हूं तो स्वाभाविक तौर पर मेरा मन खुश हो जाता है।'

 

नुसरत जहां का बयान 

आज नुसरत ने अपने बयान में निखिल जैन का नाम तो नहीं लिया लेकिन उन्होंने कहा कि, 'जो "अमीर" और "मेरे द्वारा इस्तेमाल किया गया" होने का दावा कर रहे हैं, वही मेरे बैंक खातों का अवैध तरीके से और नाजायज रूप से इस्तेमाल करता था। यहां तक कि अलग होने के बाद भी मेरे अकाउंट से पैसे ले रहा है। मैंने इसे पहले भी इससे संबंधित इस मुद्दे को उठाया है। उम्मीद है जल्द से जल्द एक पुलिस शिकायत दर्ज की जाएगी। वो मेरी जानकारी और सहमति के बिना ही अलग-अलग बैंक अकाउंट  से मेरे फंड का गलत इस्तेमाल कर रहा है। मैं अभी भी बैंक के साथ इसके बारे में बात कर रही हूं और अगर जरूरत पड़ी तो मैं इसका सबूत जल्द ही जारी करूंगी।" नुसरत ने यह भी बताया है कि उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी संपत्ति, उनके मां-बाप द्वारा उनको दिए गए आभूषणों को अवैध तरीके से उनसे वापस ले लिया है।

 
 
 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept