29 करोड़ महंगा पड़ा हेलमेट न पहनना , डॉक्टरों ने निकल दी आधी खोपड़ी। देखे वायरल वीडियो

Publish Date: 14 Jul, 2021
9GAG Instagram 29 करोड़ महंगा पड़ा हेलमेट न पहनना , डॉक्टरों ने निकल दी आधी खोपड़ी।  देखे वायरल वीडियो

हेलमेट पहनना हमारी मज़बूरी ही नहीं जरुरत भी हैं।  कई बार हेलमेट के कारण लोगो की जान बची हैं।  परन्तु कई बार हेलमेट न पहनने के कारण जान से हाथ धोना पड़ा हे या सिर में कुछ गंभीर चोटें आई हैं जो जीवन के लिए खतरा बन गयी।  ऐसी ही कहानी है अमेरिका में रहने वाले ब्रैंडन की।  


अमेरिका में रहने वाले ब्रैंडन का October 11, 2019 को एक कार से भीषण एक्सीडेंट हुआ था।  इस एक्सीडेंट में उन्हें कई गंभीर चोटे आयी और यहाँ तक की डॉक्टरों को उनके लेफ्ट साइड की खोपड़ी का हिस्सा भी निकलना पड़ा।  


बिना Helmet चलायी Bike 

दरअसल , 2019 में ब्रैंडन कुछ काम के चलते  बिना हेलमेट पहने घर से बहार बाइक पर निकले। 40 मिनट बाद एक कार ने उनकी बाइक को टक्कर मारी और वह वही गिर गए।  कुछ समय बाद जब उनको होश आया तब उन्होंने खुद को हॉस्पिटल के बिस्तर पर पाया।  


Left side skull Removed 

ब्रैंडन का एक्सीडेंट इतना खतरनाक था की उनको काफी गंभीर छोटे आयी।  डॉक्टरों ने उनको बचाने के लिए (Medically  Induced coma) चिकित्सा प्रेरित कोमा में रखना पड़ा।  उन्हें सर की बायीं तरह इतनी चोटे आयी थी की डॉक्टरों ने उनकी बायीं खोपड़ी का हिस्सा भी पूरा निकाल दिया।  

आपको बता दे की अगर ब्रैंडन हॉस्पिटल आने में 10 मिनट भी लेट हो जाते तो उनका brain  dead  हो जाता। 


Rehab  में फिरसे चलना बोलना सीखा 

एक्सीडेंट के बाद ब्रैंडन का इलाज हॉस्पिटल में करीबन 23 दिन चला और उसके उन्हें रेहाब सेंटर भेजा गया।  क्युकी उनकी ब्रेन सर्जरी काफी सीरियस थी , उहने रेहाब में शुरू से चलना और बोलना सीखा।  इस प्रक्रिया के दौरान डाक्टरों ने सुनिश्चित किया की ब्रैंडन को कोई और दिमागी खतरा नहीं  हैं।  


इलाज में खर्च हुए 29 करोड़ 

ऑपरेशन से लेकर ब्ब्रैंडन के पूरी तरह ठीक होने तक ब्रैंडन को करीबन 3.9 मिलियन डॉलर्स यानि करीबन करोड़ रुपए का खर्चा हुआ।  


लोगों से हेलमेट पहनने की अपील

अपने इस एक्सीडेंट के बाद ब्रैंडन का ज़िन्दगी को देखने का नज़ीरिया बदल गया।  अब वो  अपनी कहानी से लोगो को जागरूक करते हे और हेलमेट पहनने की अपील भी करते हैं।  


 निकला गया खोपड़ी का हिस्सा हे पास 

आपको बता दे की ब्रैंडन का खोपड़ी का जो हिस्सा डॉक्टर्स ने निकाला था अब वो ब्रैंडन के पास हे।  और में इसे दिखाकर सबको जागरूक  करते हे।  

 

 


Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept