PM Modi on Coronavirus: कोरोना से जंग में भारत हारेगा नहीं, हम लड़ेंगे और जीतेंगे : PM Narendra Modi – Watch Video

Publish Date: 14 May, 2021 |
 

 

PM Modi on Coronavirus:

कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर का सामाना कर है। इसी बीच पीएम मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त जारी की है। 9.5 करोड़ से अधिक किसानों को 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि ट्रांसफर की गई है। इस दौरान पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है, हम कोरोना को हराएंगे। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, “100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है। हमारे सामने एक अदृश्य दुश्मन है। हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं। बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, अनेकों लोग जिस दर्द से गुजरे है, तकलीफ से गुजरे है वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं।"

पीएम मोदी ने आगे कहा, "देशभर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है। इसलिए जब भी आपकी बारी आए तो टीका जरूर लगाएं। ये टीका हमें कोरोना के विरुद्ध सुरक्षा कवच देगा, गंभीर बीमारी की आशंका को कम करेगा। बचाव का एक बहुत बड़ा माध्यम है, कोरोना का टीका। केंद्र सरकार और सारी राज्य सरकारें मिलकर ये निरंतर प्रयास कर रही हैं कि ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को तेजी से टीका लग पाए। देशभर में अभी तक करीब 18 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी है।"

 

देश में पिछले 24 घंटो में 3,43,144 नए केस

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसारदेश में कोरोना के मामले 2 करोड़ 40 लाख के पार पहुंच चुके हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना 3,43,144 में नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान  3,44,776 मरीज ठीक हो गए और 4,000 लोगों की मौत हुई है। अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,62,317 हो गईहै।इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये Video…

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept