PM Modi Bangladesh दौरे पर, Jeshoreshwari काली मंदिर में की पूजा-अर्चना- Watch Video

Publish Date: 27 Mar, 2021 |
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिन के के बांग्लादेश दौरे पर रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी कल स्पेशल विमान से ढाका के हजरत शाह जलाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट सुबह करीब 10:15 बजे पहुंचे। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मोदी की अगवानी की। पीएम को एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया था। पीएम बांग्लादेश की आजादी के 50वीं वर्षगांठ के जश्न में शामिल होंगे। बता दें कि कोरोना काल के शुरू होने के बाद पीएम मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है।

पीएम मोदी बांग्लादेश में नेशनल शहीद स्मारक में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद वह नेशनल शहीद स्मारक में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। पीएम मोदी ने इस दौरान बापू बंगबंधु डिजिटल वीडियो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। पीएम बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस समारोह व बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती में भी हिस्सा लिया। 

आज पीएम मोदी ने यशोरेश्वरी काली मंदिर (Jeshoreshwari Kali Temple) में पूजा अर्चना की। बता दें ये मंदिर करीब 400 साल पुरानी है। बताया जाता है कि यहां  देवी सती की हथेलियां गिरी थीं। पूजा के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि  "आज मुझे 51 शक्तिपीठों में से एक मां काली के चरणों में आने का सौभाग्य मिला। मेरी कोशिश रहती है कि मौका मिले तो 51 शक्तिपीठों में कभी ना कभी जाकर अपना मत्था टेकूं। साल 2015 में वह जब बांग्लादेश आए थे तो उन्हें मां ढाकेश्वरी के चरणों में शीश झुकाने का अवसर मिला था और आज मां काली के चरणों में आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। आज मानव जाति कोरोना के कारण अनेक संकटों से गुजर रही है। मां से यही प्रार्थना है कि पूरी मानव जाति को कोरोना के इस संकट से जल्द से जल्द मुक्ति दिलाएं।"

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept