Pune Chemical Factory Fire: Pune की Chemical Factory में लगी आग, 18 लोगों की मौत, PM Modi ने की मुआवजे का किया ऐलान- Watch Video

Publish Date: 08 Jun, 2021 |
 

Pune Chemical Factory Fire:

महाराष्ट्र के पुणे की केमिकल फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गई है। दमकल विभाग ने आग पर मुश्किल से काबू पाया। दरअसल जिस फैक्ट्री में आग लगी है वो एक सैनिटाइजर बनाने की फैक्ट्री है। इस कारखाने में अधिकतर महिलाएं ही काम करती थीं। इस घटना में कुल 18 लोगों के मौत हो गई है, जबकि 5 लोग अभी भी लापता हैं। जिन लोगों की मौत हुई है उनमें 15 महिलाएं शामिल हैं। केंद्र सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के घरवालों को 2 लाख रुपये  का मुआवजा देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार अब तक वहां से 18 लोगों की लाश बाहर निकाली गई है। वहीं 5 लोगों के बारे में अभी भी पता नहीं चल पाया है। दमकल विभाग के अनुसार कड़ी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया गया था। दमकल की 8 गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद थी। लापता लोगों की तलाश जारी है।

 

इस दर्दनाक घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शोक व्यक्त किया है और कहा है कि, “महाराष्ट्र में पुणे की एक फैक्ट्री में आग लगने से लोगों की मौत हुई है, जिससे दुखी हूं। दुख में डूबे परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं।”

 

वहीं, पीएमओ (PMO) की तरफ से भी एक ट्वीट किया गया कि, “प्रधानमंत्री ने पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से महाराष्ट्र के पुणे की इंडस्ट्रियल यूनिट में आग लगने से मरने वालों के परिवारजनों के लिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है, जो लोग घायल हुए हैं उन्हें 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।” 

 
 
 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept