Punjab Municipal Election Results 2021: पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस का दबदबा, बीजेपी के हाथ लगी मायूसी – Watch Video

Publish Date: 18 Feb, 2021 |
 

Punjab Municipal Election Results 2021: पंजाब निकाय चुनाव में आज वोटों की गिनती की जा रही है। पिछले रविवार को पंजाब निकाय चुनाव के लिए मतदान किया गया था। पंजाब में अभी तक जो नतीजे सामने आए हैं, उसमें कांग्रेस पहले नंबर पर, अकाली दल दूसरे नंबर पर, आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर और बीजेपी चैथे नंबर पर चल रही है।

पंजाब के 8 नगर निगम, 109 नगरपालिका परिषद और नगर पंचायत के नतीजे आज आ रहे हैं। इन चुनावों में 2302 वार्डों के लिए कुल 9,222 उम्मीदवार मैदान में है। पहली बार ऐसा हुआ है कि 2832 निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। पंजाब निकाय चुनाव में कंग्रेस के 2037, 1569 अकाली दल, बीजेपी के 1003, आप की ओर से 1606 और बसपा के 160 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 

पंजाब निकाय चुनाव के नतीजों में कंग्रेस का दबदबा साफ देखा जा सकता है। जबकि BJP को मायूसी मिल रही है। किसान आंदोलन का असर चुनाव के नतीजों पर साफ देखा जा सकता है। कृषि कानूनों के विरोध के बीच हुए चुनाव में कांग्रेस काफी फायदा मिला है। कुछ निकयों में तो बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया है। निकाय चुनाव के नतीजों से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बता दें ति वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से हो रही है। इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये Video….

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept