Coronavirus 3rd Wave Update: Rahul Gandhi ने जारी किया श्वेत पत्र, कहा- हर दिन रहे टीकों की योग दिवस जैसी स्पीड

Publish Date: 22 Jun, 2021 |
 

 

 

 कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने कोविड महामारी की स्थिति को लेकर आज पार्टी की ओर से एक ‘श्वेत पत्र’जारी किया है। उन्होंने केंद्र सराकर को आग्रह किया कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अभी से तौयारी पूरी कर ली जाए। इसके साथ ही सरकार की ओर से गरीबों को आर्थिक मदद भी जाए। कोरोना से प्रभावित परिवारों को मदद देने के लिए कोविड मुआवजा कोष स्थापित किया जाना चाहिए।

Rahul Gandhi ने श्वेत पत्र जारी करते हुए कहा कि, इस श्वेत पत्र का लक्ष्य सरकार पर अंगुली उठाना नहीं है। हम सरकार की गलतियों का उल्लेख इसलिए कर रहे हैं ताकि आने वाले समय में गलतियों को ठीक किया जा सके। पूरा देश जानता है कि कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है। इसलिए हम फिर कह रहे हैं कि सरकार को तीसरी लहर की पहले से ही तैयारी कर लेनी चाहिए। अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड और दवाओं का पहले से इंतजाम कर लेना चाहिए। दूसरी लहर की भी वैज्ञानिकों ने पहले चेतावनी दी थी। उस समय सरकार को जो कदम उठाना चाहिए था, जो व्यवहार होना चाहिए वह देखने को नहीं मिला। इसके बाद दूसरी लहर का हम सब पर असर हुआ।"

 

आंकड़ों से 5-6 गुना ज्यादा मौतें हुई हैं

Rahul Gandhi ने आगे कहा कि, यह रिपोर्ट सरकार के लिए इनपुट है। अगर सरकार इसे पढ़ेगी तो उसे फायदा होगा। सरकार विपक्ष, विशेषज्ञ, लोगों की बात सुने। मनमोहन सिंह ने सुझाव दिया तो मजाक उड़ाया गया, बाद में वही कदम उठाए। खुले दिमाग से काम करना होगा, बन्द दिमाग से नहीं। जो गलती हुई है उसे स्वीकार करना होगा।  इसमें दो राय नहीं कि सरकार आंकड़े छुपा रही है। मेरी राय में सरकारी आंकड़ो से  5 से 6 गुना ज्यादा मौत हुई है।इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये Video….

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept