Delhi - NCR weather Update: Delhi और Punjab में हुई बारिश, वर्षा से बदला मौसम- Watch Video

Publish Date: 16 Nov, 2020 |
 

Delhi - NCR weather Update: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज (15 नवंबर) को बारिश हुई। इसके साथ पंजाब के अमृतसर में भी लोगों को भी आज के बारिश से राहत मिली। आपको बता दें कि मौसम विज्ञान विभाग पर्यावरण और शोध संस्थान के प्रमुख डॉ. वीके सोनी ने आज ही जानकारी दी थी कि दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में हल्की बूंदाबांदी और बारिश हो सकती है। डॉ ने बताया था कि तेज हवा और बारिश की वजह से दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार हो सकता है।


बता दें कि एनजीटी के आदेश और दिल्ली सरकार के आग्रह थी की पटाखे न जलाएं इसके बाद भी दिल्ली वालों ने दिवाली पर खूब पटाखे चलाए। इसका नतीजा ये हुआ कि पहले से खराब दिल्ली की हवा और खराब हो गई और गंभीर स्थिति में पहुंच गई। हर जगह का एक्यूआई बढ़ गया। प्रदूषण नियंत्रण समिति के मुताबिक आनंद विहार में 481 एक्यूआई रिकॉर्ड किया गया। वहीं आईजीआई एयरपोर्ट पर 444, आईटीओ पर 457 और लोधी रोड पर 414 एक्यूआई दर्ज हुआ।  आपको बता दें कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने Delhi-NCR में 30 नवंबर तक सभी तरह के पटाखों की बिक्री एवं उपयोग पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसके बावजूद दिवाली पर खूब आतिशबाजी हुई।  

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept