Shikhar Dhawan Varanasi News : बनारस में पक्षियों को दाना खिलाकर फंसे क्रिकेटर शिखर धवन, नाविक का कटा चालान – Watch video

Publish Date: 25 Jan, 2021 |
 

Shikhar Dhawan Varanasi News : देश में कोरोना का कहर कम होने का नाम ले रहा है। तो वहीं देश के कई हिस्‍सों में बर्ड फ्लू के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। फिलहाल, देश के 12 राज्यों में बर्ड फ्लू के मामले सामने आ चुके हैं। इसी बीच शिखर धवन पक्षियों को दाना खिलाकर विवादों में आ गए हैं। दरअसल, धवन हाल में वाराणसी की यात्रा पर थे, इस दौरान धवन ने वाराणसी में नौका पर पक्षियों को दाना खिलाया था। पक्षियों को दाना खिलाते हुए की फोटो धवन ने सोशल मीडिया पर भी शेयर की। जिसके बाद ये पूरा विवाद शुरू हो गया।

वाराणसी प्रशासन ने इस तस्वीर के आधार पर कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। प्रशासनिक अफसरों ने सभी पर्यटकों को स्पष्ट निर्देश जारी है कि वह प्रवासी पक्षियों को दाना ना खिलाएं। ऐसा करने पर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने धवन को नाव से सैर कराने वाले नाविक का चालान काटा है। प्रशासन ने प्रदीप साहनी और नाव चालक सोनू का धारा 188 में चालान किया है। इसके साथ ही 3 दिनों के लिए नौका संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिला प्रशासन ने बर्ड फ्लू के खतरे को देखते सख्त निर्देश दिए हैं कि प्रवासी पक्षियों को दाना ना खिलाएं।

बर्ड फ्लू से बचने के लिए क्या करें

अपने घर में न रखें पालतू पक्षी

खुले बाजार से न करें मांस की खरीदारी 

लगातार अपने हाथों को सैनिटाइज करें

पक्षियों से दूर रहें उनके संपर्क में आने से बचें

Bird Flu के लक्षण दिखने पर फौरन डॉक्टर से संपर्क करें 

बर्ड फ्लू कैसे संक्रमित कर सकता है? 

बर्ड फ्लू इसानों में पक्षियों के मल और दूसरी चीजों से फैल सकता है। लेकिन बर्ड फ्लू एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में नहीं फैलता है। वहीं जितना संभव हो सके घर का बना हुआ ही खाए। वहीं poultry Food को अगर सही से पकाएं तो बर्ड फ्लू का खतरा नहीं होता है।

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept