बंगले से लेकर Expensive Assets तक जानिए सोनम कपूर और आनंद आहूजा की Combined Net Worth

Publish Date: 10 Jun, 2021
बंगले  से लेकर Expensive Assets  तक जानिए सोनम कपूर और आनंद आहूजा की  Combined  Net Worth

Sonam Kapoor Anand Ahuja Combined Net Worth: सोनम कपूर फिल्म उद्योग में सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों  में से एक हैं। उनके पति, आनंद आहूजा, जिनसे उन्होंने 2018 में शादी की, वह भी एक प्रसिद्ध और बेहद सफल बिजनेसमैन हैं। जहा आनंद आहूजा clothing ब्रांड Bhane के ओनर है  वही सोनम कपूर भी अपनी कंपनी Rheson की Co -Founder हैं।  

सोनम कपूर और आनंद आहूजा इंडस्ट्री के सबसे बड़े पावर कपल्स में से एक है  और हाथ ही मालिक है  करोड़ो की सम्पति के।  तो आइये डालते हैं  सोनम कपूर और उनके पति आनंद आहूजा की कुल संपत्ति पर एक नजर है।

Sonam Kapoor Anand Ahuja estimated Net Worth 

सोनम  कपूर की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 13 मिलियन अमरीकी डालर, जो भारतीय मुद्रा में 95 करोड़ भारतीय रुपये है। सोनम कपूर की कुल संपत्ति वास्तव में उनके प्रशंसकों के लिए आश्चर्यजनक नहीं होगी, क्योंकि वह एक लोकप्रिय लोकप्रिय अभिनेत्री हैं, जिन्होंने कई बड़े बजट की बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है।


Sonam Kapoor Income Sources

उनकी अधिकांश कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से आती है जिसके लिए वह प्रति एंडोर्समेंट के लिए 1-1.5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। वह एक फिल्म निर्माता और एक टेलीविजन होस्ट भी हैं। इसके अलावा उसने रियल एस्टेट संपत्तियों में भारी निवेश किया है। इतनी बड़ी कमाई के साथ सोनम कपूर सरकार को सबसे अधिक आयकर देने वाली शीर्ष हस्तियों में शामिल हैं। सोनम कपूर कमाई के अलावा चैरिटी और सामाजिक कार्यों के मामले में भी कभी पीछे नहीं रहती हैं।


Sonam Kapoor Fashion Label 

फिल्म  और विज्ञापनों के अलावा  सोनम का खुद का फैशन लेबल है जिसका नाम हे 'Rheson'। ये फैशन हाउस उन्होंने अपनी बहन रिया के साथ 2017 में शुरू किया था, और लांच के बाद से ही हर फैशनिस्टा के साथ-साथ सेलेब्स में भी हिट रहा है।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rheson (@wearerheson)


Sonam Kapoor Charges per Movie and Annual Income

सोनम की सालाना कमाई की बात करे तो रिपोर्टों के अनुसार, वह प्रत्येक फिल्म में अभिनय करने के लिए लगभग 2 करोड़ रुपये से 3 करोड़ रुपये लेती हैं और हर साल अमूमन 6 करोड़ से ज्यादा कमाती है। 


Sonam Kapoor Mumbai House

सोनम कपूर ने 2014 में यह लग्जरी घर खरीदा था। इस रियल एस्टेट संपत्ति का अनुमानित मूल्य लगभग 24.6 करोड़ रुपये है।


Sonam Kapoor Car Collection

सोनम कपूर को कारों का बहुत बड़ा शौक है। उनके कार संग्रह में कई शानदार लक्ज़री कारें हैं जिनमें ऑडी, बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज जैसी कारों का ब्रांड शामिल है।

  • BMW 7 series  - ₹ 1.68 Crore

  • Mercedes-Maybach S500 - ₹ 1.86 Crore

  • Audi A8 L - ₹ 1.58 Crore

  • Tata Safari - ₹ 14.99 Lakh

  • Mercedes-Benz S-Class - ₹ 1.44 Crore

  • Mercedes-Benz S400 - ₹ 1.30 Crore

  • Land Rover Range Rover Sports - ₹ 1.84 Crore

  • Lamborghini Gallardo - ₹ 2.11 Crore

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by anand s ahuja (@anandahuja)


Sonam Kapoor Husband Anand Ahuja Net Worth 

सोनम कपूर के पति आनंद आहूजा भारत में एक प्रसिद्ध फैशन उद्यमी हैं। 'Bhane' नाम से एक फैशन ब्रांड के ओनर होने के अलावा, आहूजा भारत के सबसे बड़े निर्यातक घरानों में से एक 'शाही एक्सपोर्ट्स' के प्रबंध निदेशक (Managing Director) भी हैं। 

वेल्थ मैग्नेट के अनुसार, आनंद आहूजा की कुल संपत्ति $650 मिलियन से अधिक होने का अनुमान है। उनकी कुल संपत्ति का अधिकांश हिस्सा उनकी पहले से स्थापित निर्यात कंपनी से आता है। कथित तौर पर, शाही एक्सपोर्ट्स का वार्षिक कारोबार $450 मिलियन है।

‘भाने’ द्वारा उत्पन्न वार्षिक राजस्व लगभग $ 150 मिलियन है। इसके साथ ही, उन्होंने भारत की पहली मल्टी-ब्रांड स्नीकर (sneaker) कंपनी 'वेजनॉनवेज' (VegNonVeg)की भी स्थापना की, जो आज भारत में सबसे लोकप्रिय स्नीकर ब्रांडों में से एक है।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by anand s ahuja (@anandahuja)



Sonam Kapoor and Anand Ahuja's Delhi Mansion 'Shermukhi Bungalow'

आनंद और सोनम के पास नई दिल्ली में 173 करोड़ रुपये की बड़ी हवेली भी है। उनके पिता ने 2015 में पृथ्वीराज रोड पर एक बंगला खरीदा था। घर शुरू में वैरायटी बुक डिपो के मालिक ओम अरोड़ा का था, जिन्होंने बाद में इसे आनंद के दादा को बेच दिया।


सुंदर बंगला राष्ट्रीय राजधानी, नई दिल्ली के मध्य में स्थित है, जो सबसे महंगे क्षेत्रों में से एक है, पृथ्वीराज रोड, जिसे लुटियंस बंगला क्षेत्र भी कहा जाता है। 28,530 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैले सोनम के दिल्ली हवेली को शेरमुखी बंगला भी कहा जाता है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor)

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor)

Sonam Kapoor and Anand Ahuja Combine Net Worth

हालिया रिपोर्ट के अनुसार, सोनम की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 95 करोड़ रुपये है। आनंद के कारोबार का कारोबार लगभग 650 मिलियन अमरीकी डालर है, जो लगभग 3000 करोड़ रुपये से अधिक है। इनकी कुल संपत्ति लगभग 3095 करोड़ रुपये आंकी जा सकती है। यह संयुक्त निवल संपत्ति उन्हें बॉलीवुड से जुड़े सबसे सफल और सबसे अमीर जोड़ों में से एक बनाती है।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor)

 

अस्वीकरण: उपरोक्त जानकारी विभिन्न वेबसाइटों/मीडिया रिपोर्टों से प्राप्त की गई है। वेबसाइट आंकड़ों की 100% सटीकता की गारंटी नहीं देती है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept