Taj Mahal Reopen Guidelines : दो महीने बाद 16 June को खुलेगा ताजमहल, जानिए क्या है नई Guidelines

Publish Date: 14 Jun, 2021 |
 

 

Taj Mahal Reopen Date, Guidelines :  देश में कोरोन के मामले अब कम होने लगे हैं। ऐसे में देश के कई राज्यों में अनलॉक की प्रकिया शुरू हो चुकी है। इसी कड़ी में दुनिया के 7 अजूबों में से एक ताजमहल भी अनलॉक होने जा रहा है। ताजमहल और केंद्र द्वारा संरक्षित अन्य स्मारकों को 16 जून को फिर से खोल दिया जाएगा। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण एक अधिकारी ने इस बात की जानाकारी दी है। उन्होंने बताया कि आगुंतक प्रवेश अभी सिर्फ टिकट ऑनलाइन ही ले सकेंगे।

 

ताजमहल में एक बार में सिर्फ 100 लोगों को ही प्रवेश मिलेगा

ताजमहल में प्रवेश करने के नए नियम के अनुसार, लोग ताज के दीदार कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अभी कुछ नियमों का पालन करना जरूरी होगा। आदेश में कहा गया है कि एक बार में सिर्फ 100 लोग ही ताजमहल के परिसर में प्रवेश कर सकते है। इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

आपको बता दें कि देश में कोरोन के मामले बढ़ने के बाद सभी धरोहरों को 15 जून तक बंद कर दिया गया था। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि ताजमहल 16 अप्रैल से खुल जाएगा।

 

देश में कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों केअनुसारदेशमें कोरोना के मामले 2 करोड़ 94 लाख केपार पहुंच चुके हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना 70,421 में नए मामलेसामनेआए हैं। इसदौरान 1,19,50 मरीज ठीक हो गए और 3,921 लोगों की मौत हुई है। अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर  3,70,384 हो गई है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिकदेशभर में कोरोना के लिए 12 जून तक  36,47,46,522 करोड़ टेस्ट किए गए। 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept