Telangana Governor Tamilisai Soundararajan ने संभाला Puducherry के LG पद का कार्यभार- Watch Video

Publish Date: 18 Feb, 2021 |
 

Tamilisai Soundararajan Oath Ceremony: तमिलसाई सुंदरराजन ने आज पुडुचेरी के उपराज्यपाल के रूप में शपथ ले ली है। इस समारोह में सीएम वी नारायणसामी भी शामिल हुए।  किरण बेदी के उपराज्यपाल के पद से हटाए जाने के बाद सुंदरराजन को पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। तमिलसाई सुंदरराजन ने शपथ लेने के बाद उपराज्यपाल के पद संभाल लिया है। 

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन को नियमित व्यवस्था होने तक केंद्रशासित प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निर्देश दिया था कि किरण बेदी अब पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद पर नहीं रहेंगी। तेलंगाना के राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन को उपराज्यपाल के कार्यों के लिए चुना गया है। बता दें राष्ट्रपति का यह फैसला तब आया है जब पिछले दो दिनों में दो विधायकों के इस्तीफा दिया था। 

आपको बता दें कि किरण बेदी भारत की पहली महिला आईपीएस ऑफिसर हैं। साल 1972 में उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। 71 साल की किरण बेदी ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की है। उन्होंने दिल्ली पुलिस की कई जिम्मेदारियां संभाली। कुछ सालों बाद किरण बेदी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 






 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept