MDH Masala Owner Dharampal Gulati Passes Away: MDH मसाला कंपनी के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का 98 साल की उम्र में निधन

Publish Date: 03 Dec, 2020 |
 

MDH Masala owner Dharampal Gulati Passes Away: भारत की दिग्गज मसाला कंपनी MDH के मालिक महाशय धर्मपाल जी का आज सुबह निधन हो गया है। सुबह करीब 5.38 पर उन्होंने आखिरी सांस ली। धर्मपाल जी 98 साल के थे। कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हुआ। व्यापार और उद्योग में उल्लेखनीय योगदान के लिए पिछले साल उन्हें देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मभूषण से नवाजा था। 

About Mahashay Dharampal Gulati:

पाकिस्तान में हुआ था जन्म: महाशय धर्मपाल गुलाटी (Dharampal Gulati) जी का जन्म 27 मार्च 1923 में पाकिस्तान के सियालकोट में हुआ था। यहीं उनके मसाले के कारोबार की शुरुआत हुई थी। कंपनी की शुरुआत शहर में एक छोटे से दुकान से की गई थी। इस कारोबार को उनके पिता ने विभाजन से पहले शुरू किया था। हालांकि, 1947 में भारत के विभाजन के वक्त उनका परिवार दिल्ली आ गया था। यहां आने के बाद उनके परिवार के पास इतनी संपत्ति जमा हो गई कि दिल्ली के करोल बाग में स्थित अजमल खां रोड पर उन्होंने मसाले की एक दुकान खोली।

बता दें कि छोटी सी इस दुकान से मसाले का कारोबार धीरे-धीरे इतना फैलता गया कि आज उनकी भारत के अलावा दुबई में भी मसाले की 18 फैक्ट्रियां हैं। उन फैक्ट्रियों में तैयार हुए MDH मसाले दुनियाभर में पहुंचाए जाते हैं। एमडीएच के पूरे 62 प्रॉडक्ट्स हैं। गुलाटी जी अपने उत्पादों का AD खुद ही किया करते थे। हमेशा आपने गुलाटी जी को टीवी पर अपने मसालों के बारे में बताते देखा होगा।  



 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept