ये हैं 5 बेहतरीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम वाली कारें, कीमतें 10 लाख रुपये से कम

Publish Date: 31 May, 2021 |
 

Hyundai i20

लेटेस्ट Hyundai i20 बाजार में वाकई मोस्ट लोडेड कार है और अगर इसके इन-कार इन्फोटेनमेंट सिस्टम की बात करें... ये ब्लूलिंक सिस्टम पर बेस्ड है और इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन पैनल दिया है जो कि काफी बड़ा है और ये इन्फोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ तो आता ही है, लेकिन इसका स्पोर्ट वेरिएंट वायरलेस कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ भी आता है। इस इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ कंपनी ने 7-स्पीकर्स के साथ बोस का साउंड सिस्टम दिया है।


Kia Sonet

भारतीय बाजार में पिछले साल कोरोनावायरस pandemic के बीच में लॉन्च हुई Kia Sonet भी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। कंपनी ने इस कार को जिस तरह से स्मार्टली डिजाइन किया है उसी तरह से फीचर्स भी शामिल किए हैं। इसमें भी 10.25 इंच वाला टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम शामिल किया गया है। Hyundai के ब्लूलिंक की तरह ही इस गाड़ी में Kia का UVO कनेक्टिंग फीचर्स मौजूद हैं, जो कि इसे पूरी तरह स्मार्ट कार बनाते हैं। इस इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 7-स्पीकर्स वाला बेस का साउंड सिस्टम मौजूद है। इसमें भी एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो मौजूद है और हाल ही में Sonet के HTK और HTK+ में ये फीचर वायरलेसली शामिल कर दिया है।


Nissan Magnite

हाल ही में सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के अंदर लॉन्च हुई Nissan Magnite काफी पॉपुलर हो रही है। खासकर, अपने फीचर्स को लेकर। ऐसा इसलिए क्योंकि ये सेगमेंट की पहली ऐसी गाड़ी है जिसमें वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो शामिल किया गया। 8-इंच का मिलने वाला टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम प्रीमियम JBL स्पीकर्स के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें 360-डिग्री कैमरा भी दिया गया है। Hyundai i20 और Kia Sonet की तरह वायरलेस चार्जिंग और एयर प्योरिफिकेशन जैसे अतिरिक्त फीचर्स भी इस गाड़ी में मिलते हैं।


Renault Kiger

Magnite और Kiger फीचर्स के मामले में Same ही हैं। इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दोनों का सेम 8-इंच का है और इसमें भी वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की सुविधा मिलती है। पर, ये फीचर्स RXZ वेरिएंट तक ही सीमित है। कंपनी ने इस गाड़ी में स्मार्ट पैक के तौर पर कई सारे फीचर्स दिए हैं जिसमें बेहतर स्पीकर्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर, एम्बिएंट लाइटिंग, एयर प्योरिफिकेशन और वायरलेस चार्जिंग।


Tata Nexon

Tata Nexon एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है और इसमें मिलने वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम काफी बेहतरीन साबित होता है। भले ही इसमें फॉन्ट आपको थोड़े छोटे दिखें लेकिन इसका टच सेंस काफी अच्छा है। इसमें Harman का म्यूजिक सिस्टम मिलता है जिसका साउंड सिस्टम काफी बढ़िया है। इसका इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ आता है। कंपनी ने हाल ही में इसमें एक छोटा अपडेट करके इसके इन्फोटेनमेंट सिस्टम के नीचे मिलने वाले बटन को हटा दिया है।



 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept