अस्पताल के बिस्तर पर ही ये शख्स कर रहे एग्जाम की तैयारी, कोरोना के हैं मरीज आपको देखकर गर्व होगा

Publish Date: 29 Apr, 2021
अस्पताल के बिस्तर पर ही ये शख्स कर रहे एग्जाम की तैयारी, कोरोना के हैं मरीज आपको देखकर गर्व होगा

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें जब किसी लक्ष्य को पाना होता है तो वो अपना सारा दर्द भूल जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद भी एक शख्स कोरोना के अस्पताल में किताब, कॉपी और कैलकुलेटर लेकर बेड पर बैठा है और पढ़ाई कर रहा है। ये फोटो Twitter पर काफी वायरल हो रही है। 

आईएएस ऑफिसर विजय कुलंगे (Vijay Kulange) के अनुसार कोरोना से संक्रमित मरीज चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) परीक्षा की तैयारी में लगा था। फोटो के वायरल होने के बाद कई लोगों ने इस शख्स के डेडिकेशन की तारीफ कर रहे हैं और उसे करियर में कामयाब होने के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं। इस फोटो को आईएएस ऑफिसर विजय कुलंगे ने ट्विटर पर शेयर किया। 


ये घटना ओडिशा के गंजम जिले में एक कोरोना अस्पताल की है। यहं भर्ती एक मरीज CA एक्जाम की तैयारी कर रहा है। ये तो सबको पता है कि कोरोना की वजह से सांसें उखड़ना, कमजोरी आना आम बात है लेकिन अस्पताल के बैड पर भी ये आजमी एक्जाम की तैयारी में लगा रहा था। 


विजय कुलंगे ने अपने ट्वीट में लिखा - “सफलता संयोग नहीं है, इसके लिए कड़े समर्पण की जरूरत होती है। कोविड अस्पताल में इस शख्स को बेड पर सीए एक्जाम की तैयारी करते देखा। आपका समर्पण आपके दर्द को भुला देता है और इसके बाद सफलता सिर्फ एक औपचारिकता बनकर रह जाती है।” 



यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept