Olympics news: ओलिंपिक में नहीं छलकेंगे शराब के जाम, ये है वजह

Publish Date: 21 Jul, 2021
Google Olympics news: ओलिंपिक में नहीं छलकेंगे शराब के जाम, ये है वजह

 

Tokyo olympics 2020 Alcohol Ban : खेलों का महाकुंभ ओलंपिक शुरू होने में सिर्फ 3 दिन ही रहे गए हैं। इस बार भारत कितने मेडल देश लाता है इस पर सबकी नजर रहने वाली हैं। लेकिन इस पहले आपको बता दें कि इस बार का ओलंपिक काफी अलग होने वाला है। ओलंपिक शुरू होते ही टोक्यो में बार और पब सुनसान नजर आने वाले हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए और प्रोटोकॉल का पालान करने के लिए टोक्यो और उसके आसपास शराब की बिक्री पर प्रतिबंधित लगा दिया है।

Is alcohol banned in olympics

ओलंपिक के लिए मीडिया औरखिलाड़ी जिन होटलों में रूकेंगे वह शराब बेचने पर पूरी तरह प्रतिबंध होगा। यह प्रतिबंध पिछले महीने लगाया गया था। टोक्यो शहर में अभी भी शराब के सेवन पर प्रतिबंध लगा है। स्वास्थ्य अधिकारियों का मानना है कि शराब पीने से निकट संपर्क, जोर से बोलना और घुलने-मिलने से वायरस फैलने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही फैंस को Autograph देने पर भी प्रतिबंध है।

 

ओलंपिक पर कोरोना का साया

आपको बता कि बीते दिन ओलंपिक विलेज में तीन कोरोना के मामले सामने आए हैंजिनमें एक ओलंपिक संबंधित कर्मी और एक ठेकेदार शामिल है। इससे पहले तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थेजिनमें से दो ओलंपिक विलेज रह रहे थे। मिली जानकारी के अनुसारतीन नए कोरोना के मामले जो सामने आए हैं उनमें खेलों से जुड़ा एक व्यक्ति जो चीबा में रहा रहा था। इसके अलावा एक ठेकेदार और एक पत्रकार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

 

 

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept