Top 5 Upcoming Cars in 2021 : अगले साल लॉन्च होंगी ये पांच बेहतरीन कारें, जानें क्या हैं खूबियां – Watch Video

Publish Date: 12 Jan, 2021 |
 

Top 5 Upcoming Cars in 2021 : नया साल आने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं। साल 2020  भारतीय ऑटो इंडस्ट्री के लिए बेहद खराब रहा है। इसके पीछे की वजह हम सब जानते हैं। एक ऐसी महामारी ने पूरी दुनिया में कहर मचाया हुआ था कि सभी इंडस्ट्री का बुरा हाल हो गया। जब 2020 शुरू हुआ तो थोड़ी मायूसी भी थी क्योंकि 2019 सेल्स के लिहाज़ से बेहद ख़राब रहा और प्रोडक्शन में करीब 11% की गिरावट दर्ज की  गई थी। लेकिन आपदा को अवसर में बदलने की कला भारतीय ऑटो इंडस्ट्री को आती है जिसने जनवरी में महीने में एक के बाद गाड़िया उतारकर मायूसी को जश्न में बदल दिया। लेकिन फिर देश में Lockdown लग गया। जिसकी वजह से कई कारों को लॉन्च नहीं किया गया। अब ये कार अगले साल लॉन्च होने वाली है। इन कारों को भारत में कब लॉन्च जाएगा और कौन सी हैं ये कारें और क्या है इनकी खासियत। इस Video में हम आपको बताने वाले हैं साल 2021 की  Top 5 Upcoming Cars के बारे में...

Top 5 Upcoming Cars in 2021

Renault Kiger : Renault अपनी मच-अवेटेड कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger को अगले साल भारत में लॉन्च करने वाला है। उम्मीद की जा रही है कि ये SUV Nissan Magnite को कड़ी टक्कर देगी।

Tata Gravitas : फुल साइज एसयूवी Tata Gravitas साल 2021 में लॉन्च होने जा रही है। इस कार में 6 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन हो सकते है। ये कार एग्रेसिव डिजाइन से लैस एसयूवी हो सकती है।

Tata Hornbill : आने वाले साल में हैरियर की सात सीटों वाले Tata Hornbill को लॉन्च किया जाएगा इसके मॉडल में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।

Volkswagen Tiguan : फॉक्सवैगन ने अपनी सबसे शक्तिशाली टिगुआन को भारत में लॉन्च करने जा रहा है। इस कार को को 315bhp की पावर से लैस किया गया है।

Citroen c5 Aircross : Citroën भारतीय बाजार में अगले साल Citroen c5 Aircross को भारत में लॉन्च करने जा रहा है। ये कार पेट्रोल और डीजल इंजन में उतारेगी।  

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept