UP Block Pramukh Elections 2021: Nomination के दौरान चली गोली, हुई हिंसा, BJP-SP में हिंसक झड़प-Watch Video

Publish Date: 09 Jul, 2021 |
 

UP Block Pramukh Elections 2021: 

यूपी में जमकर हिंसा, फायरिंग और SP-BJP समर्थकों की झड़प के बीच क्षेत्र पंचायत प्रमुख (block pramukh) की 825 सीटों के मतदान की नामांकन प्रक्रिया 8 जुलाई को पूरी हो गई। वहीं देर रात तक यूपी में नामांकन पत्रों की जांच होती रही। BJP ने 290 से ज्यादा सीटें निर्विरोध जीतने का दावा कर दिया है। प्रदेश निर्वाचन आयोग ने कुल 289 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन की जानकारी दी है। इसके साथ ही 472 सीटों पर दो या फिर दो से ज्यादा उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। कुल 64 ब्लाक प्रमुख की सीटों पर आयोग को कल देर रात तक नामांकन की कोई जानकारी तो नहीं मिल पाई। निर्विरोध निर्वाचन के बाद बची हुई सीटों पर कल 10 जुलाई को वोटिंग होगी।


आपको बता दें कि शाहजहांपुर के मदनापुर में बीजेपी के प्रत्याशी महेश पाल सिंह व सपा के प्रत्याशी भूपेंद्र पाल सिंह ने एक-दूसरे के नामांकन पत्र ही फाड़ डाले। दोनों के समर्थकों के बीच मारपीट हुई। पीलीभीत में भी अमरिया के पूर्व ब्लाक प्रमुख निशान सिंह पर हमला किया गया। घायल हालत में ही वह दीवार फांदकर ब्लाक कार्यालय तक पहुंचे और नामांकन कराया। वहीं, मैनपुरी और एटा में भी बीजेपी और सपा समर्थक एक-दूसरे से भिड़ गए। ऐसे ही करहल में भी ब्लाक कार्यालय से दूर सपा और भाजपा समर्थकों के बीच मारपीट गई। एटा जनपद के मारहरा विकास खंड में पथराव के दौरान कुछ मीडिया कर्मियों को चोट भी लगी है। बिजनौर में भी ब्लाक धामपुर परिसर में भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी समर्थक आपस में भिड़ गए और उनकी हाथापाई हुई।

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept