UP Panchayat Election 2021: BJP ने जारी की दूसरे चरण के 782 उम्मीदवारों की लिस्ट, 20 जिलों में आज से शुरू होगा नामांकन

Publish Date: 07 Apr, 2021
UP Panchayat Election 2021: BJP ने जारी की दूसरे चरण के 782 उम्मीदवारों की लिस्ट, 20 जिलों में आज से शुरू होगा नामांकन

UP Panchayat Election 2021: यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 20 जिलों में होने वाले मतदान होने वाले हैं। मतदान के लिए नामांकन पत्र जमा कराने का काम आज से शुरू हो जाएगा। 06 अप्रैल की देर शाम तक चली कमेटी ने बैठक के दौरान BJP ने जिला पंचायत के 787 वार्ड के लिए 782 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। लखनऊ के प्रत्याशियों के नाम रात के करीब 10:40 बजे तक चली कशमकश के बाद उनके नाम तय हो सके।

पंचायत चुनाव के लिए BJP उम्मीदवारों की इस दूसरी लिस्ट में भी पिछड़ों को ही आगे रखा है। चुनाव के लिए जिलों में कुछ अनारक्षित सीटों पर OBC के उम्मीदवार भी उतारे गए हैं। युवा और महिलाओं को तरजीह देने के साथ-साथ संगठन के पुराने कार्यकर्ताओं को मान्यता दी गई है। राज्य के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह की अध्यक्षता और महामंत्री संगठन सुनील बंसल के संचालन में 05 April को शाम के 5 बजे शुरू हुई थी। इस बैठक में पहली लिस्ट कल यानी 06 अप्रैल को दोपहर 12 बजे जारी की गई थी।

19 अप्रैल को दूसरे चरण में जिन 20 जिलों में मतदान के लिए नामांकन जमा करने का काम होने वाला है उसमें शामिल हैं- मुजफ्फरनगर, बागपत, गौतमबुद्धनगर, बिजनौर, अमरोहा, बदायूं, एटा, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, ललितपुर, चित्रकूट, लखनऊ, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, सुलतानपुर, गोंडा, आजमगढ़ व महराजगंज। इन सभी जिलों में नामांकन पत्र जमा करने का काम 7-8 अप्रैल को होने वाला है। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept