Coronavirus Vaccine Update: देश में लगातार हो रही है वैक्सीन की कमी, तीसरी लहर का खतरा बरकरार – Watch Video

Publish Date: 25 May, 2021 |
 

 

Coronavirus Vaccine Update:

भारत कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। अब देश कोरोना की वैक्सीन का सामना कर रहा है। दिल्ली में वैक्सीन की कमी के चलते 18-44 साल के लोगों का वैक्सीनेशन पूरी तरह से बंद हो गया है और कोविशील्ड का स्टॉक भी अब खत्म हो गया है। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को जानकारी दी कि अमेरिकी कोरोना रोधी वैक्सीन कंपनियों Pfizer और Moderna ने स्पष्ट कर दिया है कि वह केवल केंद्र सरकार ही वार्ता करेंगी। कंपनियों ने दिल्ली को वैक्सीन देने से मना कर दिया है। वैश्विक स्तर पर टीके का निर्माण करने वाली कंपनियां राज्य सरकारों को के बजाय केंद्र सरकार को अधिक तरजीह दे रही हैं।

वहीं Uttarakhand के धारचूला के उप-जिला अस्पताल में वैक्सीन के कमी के चलते कई दिनों बाद फिर से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। वहीं धनबाद में वैक्सीन की कमी के चलते 18 प्लस लाभुकों के लिए सेशन साइटों में कमी कर दी गई है। जहां पहले 1800 लाभुकों को वैक्सीन देने का प्रबंध किया गया उसे अब कम कर दिया गया है। लोगों को स्लॉट बुक करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रहा है।

  टीका देने का सेंटरवाइज लक्ष्य

धनबाद सदर : रेलवे ऑडिटोरियम में 200

अल-इस्लाह स्कूल वासेपुर में 200

गुजराती स्कूल बैंक मोड़ में 200

जिला स्कूल जगजीवन नगर में 200

जिला स्कूल बाबुडीह में 200

जेपी आश्रम जोगता में 200

झरिया : विवाह मंडप चासनाला में 200

बलियापुर : सीएचसी बलियापुर में 100

बाघमारा : सीएचसी बाघमारा में 200

गोविंदपुर : बागसुमा गोेविंदपुर में 100

 

कोरोनावायरस एक्टिव केस 1 दिन में 1 लाख से अधिक गिरे

 स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों केअनुसारदेश में कोरोना के एक्टिव केस 1 दिन में 1 लाख से अदिक की कमी आयी है। वहीं मौतों का आंकड़ा भी कम हुआ है। पिछले 11 दिनों से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढञ रह है। देशमें कोरोना के मामले 2 करोड़ 69 लाख केपार पहुंच चुके हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना 1,96,427 में नए मामलेसामने आए हैं। इसदौरान 1,99,584 मरीज ठीक हो गए और3,511 लोगों की मौत हुई है। अब तक मरनेवालों की संख्या बढ़कर  3,07,231 हो गई है।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept