WB Assembly Election 2021: अमित शाह ने भरी हुंकार, कहा- Scheme चाहिए तो Modi, Scam चाहिए तो CM Mamata को दें Vote – Watch Video

Publish Date: 26 Mar, 2021 |
 

WB Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल में विधानसभा की तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में नेता अलग-अलग तरीकों से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। सभी नेताओं की रैलियों में भीड़ जुटाने के लिए जोर- शोरों से तैयारियां चल रही है। पहले चरण के मतदान से पहले चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गृहमंत्री  अमित शाह ने आज पश्चिम बंगाल के Purulia में रैली को संबोधित किया। इस दौरान गृहमंत्री  ने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि मोदी जी गरीबों के लिए 115 स्कीम लेकर आए जबकि ममता दीदी 115 स्कैम लेकर आईं।

अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आपको स्कैम चाहिए तो दीदी को वोट दें और स्कीम का लाभ चाहिए तो बीजेपी को वोट दें। उन्होंने आगे कहा कि, “2 मई को दीदी को भगा दीजिए, आपलोगों को पानी से लेकर रोजगार तक हर सुविधाओं का लाभ मिलेगा। हम लोगों की समस्याओं को दूर करेंगे। बंगाल में परिवर्तन तय है। दो मई के बाद ममता सरकार नहीं रहेगी। पार्टी ने तय किया है कि जैसे ही भाजपा की सरकार बनती है, हर किसान के खाते में एक साथ 18,000 रुपये भेजने का काम किया जाएगा।”

अमित शाह ने आगे कहा कि, “आप मुझे बताइये की क्या बंगाल में हो रही घुसपैठ सही है? वो घुसपैठिये आपके रोजगार ले रहे हैं, उनकी वजह से आपको ढंग से चावल नहीं मिल रहा है। दीदी की सरकार बदल दीजिए, इन घुसपैठियों को चुन चुन कर बाहर निकालने का काम भाजपा की सरकार करेगी। इस चुनाव में ममता दीदी के गुंडे आपको परेशान नहीं करेंगे। बेखौफ होकर मतदान कीजिए। दीदी के गुंडों से डरने से जरूरत नहीं है। चुनाव आयोग ने हर मतदान केंद्र में पैरामिलिट्री फोर्स लगाई हैं।”

West Bengal Election Phases

पहला चरण - 27 मार्च

दूसरा चरण - 1 अप्रैल

तीसरा चरण - 6 अप्रैल

चौथा चरण - 10 अप्रैल

पांचवां चरण - 17 अप्रैल

छठवां चरण - 22 अप्रैल

सातवां चरण - 26 अप्रैल

आठवां चरण -29 अप्रैल

West Bengal Assembly Seats

कुल विधानसभा सीटें : 294

बहुमत का आंकड़ा : 148

लोकसभा सीटें : 42

राज्यसभा सीटें : 16

पश्चिम बंगाल 2016 चुनाव के नतीजे

टीएमसी – 211

कांग्रेस – 44

लेफ्ट – 26

बीजेपी – 3

अन्य – 10  

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept