WB Chief Secretary Alapan Bandyopadhyay: अलपन बंद्योपाध्याय हुए रिटायर, सीएम ममता बनर्जी ने अगले तीन साल तक बनाया उन्हें मुख्य सलाहकार

Publish Date: 01 Jun, 2021 |
 

WB Chief Secretary Alapan Bandyopadhyay Retirement:

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि हमारे मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय आज सेवानिवृत्त हुए हैं। वो अब अगले 3 साल तक सीएम के मुख्य सलाहकार बने रहेंगे। वहीं बंगाल का नया मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी को नियुक्त किया गया है।

दरअसल, केंद्र ने 28 मई की रात को अचानक बंदोपाध्याय की सेवाएं मांगीं और प्रदेश की सरकार से कहा कि शीर्ष नौकरशाह को तुरंत वहां से मुक्त किया जाए। बंदोपाध्याय 60 साल की उम्र पूरा करने के बाद 31 मई को सेवानिवृत्त होने वाले थे, लेकिन कोरोना ववायरस के प्रबंधन के मद्देनजर उन्हें तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया था। लेकिन अब वो 31 मई से सेवानिवृत्त हो रहे हैं। 

ममता बनर्जी ने बंदोपाध्याय को दिल्ली बुलाए जाने पर केंद्र सरकार के आदेश को 'असंवैधानिक' करार देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा और उनसे इस आदेश वापस लेने का अनुरोध किया था। ममता दीदी ने यह भी कहा कि बंगाल सरकार बंद्योपाध्याय को 'कार्यमुक्त नहीं कर रही' है। उन्होंने आगे कही कि वो केंद्र सरकार के फैसले से स्तब्ध हैं। ममता ने आदेश को एक पक्षीय करार दिया है। जो प3देश के सरकार से बिना कोई परामर्श किए जारी कर दिया गया है।

बंदोपाध्याय को दिल्ली बुलाने का आदेश केंद्र सरकार ने चक्रवाती तूफान यास पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सीएम ममता बनर्जी की बैठक को सीएम द्वारा सिर्फ 15 मिनट में खत्म करने के विवाद के कुछ घंटों के बाद दिया था।  

 
 
 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept