Weather Update : उत्तर भारत में बदला मौसम का मिजाज, Delhi , UP समेत इन राज्यों में बारिश के आसार

Publish Date: 02 Jun, 2021 |
 

Weather Update : उत्तर भारत के अधिकतर राज्योंमें फिर एक बार मौसम का मिजाज बदल गया है। दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। इसी के साथ जून महीने की शुरूआत में मौसन ने नए रिकॉर्ड बना दिया है। मंगलवार की सुबह हुई बारिश और न्यूनतम तापमान ने पिछले पिछले एक दशक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। गर्मी के तेवर भी दिन भर नरम बने रहे हैं। आने वाले दिन में भी गर्मी से राहत मिलने की संभावाना जताई गई है।

दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस रहा। इससे पहले जून की सबसे ठंडी सुबह का रिकॉर्ड 17 जून 2006 को बना था, तब न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहा था। मौसम विभाग के अनुसार, पंजाबहरियाणादिल्लीपश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में आज भी बारिश के साथ आंधी चल सकत है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने यूपी, बिहारमध्य महाराष्ट्रतटीय आंध्र प्रदेशउत्तरी कर्नाटककेरलजम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलकों में बिजली चमक के साथ आंधी आने की संभावना जताई है। मेघालयओडिशागोवातेलंगानाअरुणाचल प्रदेश में बारिश हो सकती है। इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये video….

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept