Weekend Lockdown in UP : यूपी में वीकेंड लॉकडाउन का एलान, पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू

Publish Date: 20 Apr, 2021 |
 

 

Weekend Lockdown in UP : यूपी में कोरोना के मामलोतेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा कोरोना के मामले यूपी से सामने आ रहे हैं। इसी बीच योगी सरकार ने ऐलान किया है कि अब प्रदेश के सभी जिलों नाइट कर्फ्यू लगेगा। इसके अलावा हर वीकेंड पर कंप्लीट लॉकडाउन लगा रहेगा। इससे पहले योगी सरकार ने एक दिन यानी कि सिर्फ रविवार को लॉकडाउन करने का फैसला किया था। अब पूरे राज्य में दो दिन शनिवार और रविवार को तालाबंदी रहेगी।

यूपी के सभी जिलों में अब शुक्रवार रात 9बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान प्रदेश में सैनिटाइजेशन तथा स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ दो दिनों तक बंद रहेगा।

 

फिलहाल यूपी में नहीं लगेगा पूर्ण लॉकडाउन

 सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के उस फ़ैसले पर रोक लगा दी है जिसमें यूपी सरकार को निर्देश दिया गया था कि प्रदेश के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाया जाए। 2 हफ्ते बाद फिर से इस मामले पर सुनवाई होगी। इसके साथ ही राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि वह कोरोना के खिलाफ उठाए गए कदमों पर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।


बता दें कि मंगलवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी सरकार को निर्देश दिया था कि 19 अप्रैल से 26 अप्रैल तक प्रयागराजलखनऊवाराणसीकानपुर और गोरखपुर लॉकडाउन लगाया जाए। हाईकोर्ट के आदेश को यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी, और हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने की मांग की थी। CJI एस.ए. बोबड़े की बेंच ने इस मामले पर सुनवाई की। सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि कोरोना के खिलाफ कई सारे कदम उठाए जा रहे है। ऐसे में 5 शहरों को न्यायिक आदेश के ज़रिये लॉकडाउन में डालना सही नहीं है।


यूपी में कोरोना के मामलों ने तोड़े रिकॉर्ड

पिछले 24 घंटों में 28,287 नएकोरोना दर्ज किए है। प्रदेश में कुल कोरोना के मामलों की संख्या 2,08,000 पहुंच गई है। अक तक कुल ,61,311 लोग रिकवर हो चुके हैं। प्रदेश में अब तक कुल 3,84,00,000 से ज्यादा सैंपल्स की जांच हो चुकी है।

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept