West Bengal Elections: JP Nadda ने बंकिम चटर्जी को दी श्रद्धांजलि, बोले- बंगाल को बनाएंगे सोनार बांग्ला – Watch video

Publish Date: 25 Feb, 2021 |
 

West Bengal Elections: पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) होने वाले हैं। चुनाव को  लेकर प्रदेश में राजनीति तेज हो गई है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस आमने सामने हैं। दोनों ही पार्टी के नेता को दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। बीजेपी हर तबके तक पहुंचने के लिए जुटी पड़ी है।

जेपी नड्डा ने आज कोलकाता में ने सोनार बांग्ला कैंपेन लॉन्च किया है इसके बाद उन्होंने बंकिम चंद्र चटोपाध्याय के आवास और म्यूजियम का दौरा किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं सोनार बांग्ला कैंपेन लॉन्च के तहत बीजेपी राज्य में अपने मेनिफेस्टो के लिए 2 करोड़ लोगों तक पहुंचेगी और उनसे सुझाव मांगेगी। अभियान के लॉन्च के दौरान भाजपा प्रमुख दिलीप घोष और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद थे।

सोनार बांग्ला अभियान शुभारंभ के बाद जेपी नड्डा ने कहा कि, ''अगर हम सोनार बांग्ला अभियान की बात करें तो हमारी कोशिश है कि बंगाल की जनता सोनार बांग्ला बनाने में किस तरीके से योगदान कर सकती है। उसका हम समावेश करेंगे। इसके लिए हम लगभग 2 करोड़ से ज़्यादा लोगों का सुझाव लेने वाले हैं। 30,000 सुझाव बॉक्स हम बंगाल में उपलब्ध करावाएंगे। हमार एक मिड कॉल नंबर होगा- 9727294294 जिसमें हम आप अपना सुझाव दे सकते हैं।”

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि, ''देश में लगभग 10 करोड़ किसान हैं, इनमें से लगभग 73 लाख बंगाल में ही हैं। प्रधानमंत्री किसान निधि की 7 किस्तें पहले ही जारी हो चुकी हैं, लेकिन बंगाल के किसान इससे वंचित रह गए हैं। पीएम ने कहा है कि हम पिछली किस्तें प्रदान करेंगे और जब हमारी सरकार बंगाल में बनेगी, तो प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का शुभारंभ किया जाएगा और राज्य के 73 लाख किसान इससे लाभान्वित होंगे। हम बंगाल में आयुष्मान भारत योजना को हम लागू करेंगे।'' इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए ये देखिए ये video…

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept