Weekly Tech News: Apple’s Spring loaded event में क्या क्या रहा खास, आइये जानते है

Publish Date: 22 Apr, 2021
Weekly Tech News: Apple’s Spring loaded event में क्या क्या रहा खास, आइये जानते है
Weekly Tech News: Apple ने 20 april को अपना पहला इवेंट किया। जिसका नाम "स्प्रिंग लोडेड" इवेंट था। जहां कंपनी नए iPad Pro, iMac और बहुत से नए प्रोडक्ट्स की घोषणा की। Apple स्प्रिंग लोडेड इवेंट एक वर्चुअल प्रजेंटेशन थी। जिसे कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो के एप्पल पार्क में स्टीव जॉब्स थिएटर से लाइव स्ट्रीम किया । एप्पल ने इवेंट में कई नए हार्डवेयर प्रोडक्ट्स का एलान किया है। इसमें नए iPad Pro के साथ नया iMac शामिल है। नई पोडकास्ट सब्सक्रिप्शन सर्विस, नया एप्पल टीवी स्ट्रीमिंग बॉक्स, iPhone 12 का नया पर्पल कलर ऑप्शन भी  कंपनी ने पेश किया है। 
 
1. पोडकास्ट सब्सक्रिप्शन का एलान
 
एप्पल पोडकास्ट के लिए सब्सक्रिप्शन्स शुरू कर रही है। यूजर्स को एप्पल पोडकास्ट सब्सक्रिप्शन 170 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में मई में उपलब्ध होगी। क्रिएटर्स हर सब्सक्रिप्शन की कीमत को तय करेंगे और मासिक तौर पर बिल होगा। इसके साथ क्रिएटर्स अतिरिक्त तौर पर सालाना बिल पेश कर सकते हैं, अपनी एप्पल आईडी अकाउंट सेटिंग्स से जिसे सब्सक्राइबर्स मैनेज कर सकते हैं। अपने एप्पल पोडकास्ट ऐप को भी कंपनी रिडिजाइन कर रही है।
 
2. AirTag
 
एक नई एक्सेसरी AirTag का ऐलान एप्पल ने iPhone के लिए कर दिया है। यह डिवाइस एप्पल कस्टम टेक्नोलॉजी Find My का use करती हैं। AirTag, iPhones के नेटवर्क का इस्तेमाल करके खोई हुई चीजें जैसे चाबी या बैग को खोजने के लिए करती है । एक AirTag की कीमत 3190 रुपये हैं। मगर हम आपको बता दे आप चार AirTag  के लिए 10,900 रुपये देने होंगे। दोनों AirTag और होल्डर की स्पेशल Hermès रेंज भी मौजूद है। 
 
3. रिमोट के साथ अपडेटेड Apple TV 4K
 
Apple TV 4K बॉक्स को अपडेट कर दिया गया है। नया A12 प्रोसेसर अब इसमें होगा, जिसमें रिडिजाइन रिमोट फिजिकल बटन के साथ है। ट्रैकपैड क्लिकेबल डी पैड बटन के साथ नए रिमोट में मौजूद है। रिमोट पुराने एप्पल टीवी के साथ बैकवर्ड कम्पैटिबल है। और मई में  यह उपलब्ध होगा। शुरुआती कीमत 18,900 रुपये 32GB स्टोरेज के लिए है। यह 30 अप्रैल को प्री-ऑर्डर के लिए मौजूद होगा और मई के दूसरे भाग में शिपिंग शुरू होगी। अलग से एप्पल नए रिमोट को 5800 रुपये में भी बेच रही है।
 
4. iPhone 12 का पर्पल मॉडल ऑप्शन
 
30 अप्रैल से एप्पल iPhone 12 एक नए पर्पल कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा, जिसके प्री-ऑर्डर 23 अप्रैल से शुरू होंगे। आपको बता दें, नया iPhone 12 मौजूदा मॉडल से अलग नहीं है, यह केवल डिवाइस के लिए नया कलर ऑप्शन है। इसकी कीमतें  79 हज़ार 990 रुपये और 69 हज़ार 900 रुपये से शुरू हैं।
 
5. नया iMac
 
पहली बार, iMac एक M1 प्रोसेसर के साथ आ रहा है। वही, आपको बता दे  इसके अंदर Intel चिप नहीं है। नए iMac में ज्यादा पतला एलुमिनियम डिजाइन है और यह  नीले, लाल, ऑरेंज, सिल्वर, पीले और हरे रंग में आता है। नया iMac काफी iPad Pro के नज़र आता हैं। एप्पल का दावा है कि iMac का वॉल्यूम 50 % तक घटा दिया गया है। यह 24 इंच स्क्रीन के साथ आता है। इसमें एक ज्यादा बेहतर वेबकैम है, जो 1080p वीडियो को रिकॉर्ड कर सकता है। यह एप्पल के नए मैगनेटिक पावर कनेक्टर के साथ है। बेस मॉडल की कीमत 1 लाख 19 हज़ार 900 रुपये है, जबकि बेहतर वर्जन को 1 लाख 39 हज़ार 900 रुपये में खरीदा जा सकेगा। 30 अप्रैल से नए डिवाइस प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।
 
6. अपडेटेड iPad Pros
 
एप्पल नए iPad Pro मॉडल्स को लॉन्च कर रहा है। इन्हें 11 इंच और 12.9 इंच में ख़रीदा जा सकेगा। इनमें 8- कोर GPU M1 चिप और नया Thunderbolt कनेक्टर हैं। नया मिनी LED स्क्रीन टॉप 12.9 इंच मॉडल में है। 11 इंच के मॉडल की कीमत 71 हज़ार 900 रुपये से शुरू है और 12.9 इंच के मॉडल की कीमत 99 हज़ार 900 रुपये है। 30 अप्रैल को यह प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा और इसे मई में शिपिंग की जा सकेगी।

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept