IND vs NZ Match Preview : जानेिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन, इन बल्लेबाज को टीम से किया बाहर

Publish Date: 19 Jun, 2021 |
 

IND vs NZ Match Preview :  भारतीय टीम आज(18 जून) से से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइन मुकाबले में खिताब जीतकर इतिहास रतने के लिए मैदान में उतरेगी। भारतीय टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान भी कर दिया है। वहीं फाइन मैच से पहले विराट ने कहा कि, मेरे लिए यह एक अन्य मैच की तरह है जिसे खेला जाना है। बाहर वालों के लिए बहुत रोमांचक है। एक टीम के रूप में हम अच्छा करने के लिए अपनी खोज जारी रखेंगे। हम जानते हैं कि हम क्या करना चाहते हैं।”

WTC फाइनल के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन (WTC finals India Playing XI)

सलामी बल्लेबाज: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, नंबर 3: चेतेश्वर पुजारा, नंबर 4: विराट कोहली, नंबर 5: अजिंक्य रहाणे, नंबर 6: ऋषभ पंत, नंबर 7: रवींद्र जडेजा, नंबर 8: रविचंद्रन अश्विन, नंबर 9: मोहम्मद शमी, नंबर 10: जसप्रीत बुमराह, नंबर 11 : ईशांत शर्मा.

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक हैंडल से एक ट्वीट करतेहुए बताया है कि WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया में किन ग्यारह खिलाड़ियों को जगह मिली है। भारत के Playing XI की बात करें तो टीम में दो स्पिनरों को रखा गया है और हनुमा विहारी को इस बार टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। वहीं तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों को कप्तान कोहली ने टीम में लिया है। इसके साथ ही टीम में पांच प्रोपर गेंदबाजों को रखा गया है। जडेजा बल्लेबाजी भी बेहतर करते हैं इसलिए उन्हें हनुमा विहारी के ऊपर तरजीह दी गई है।

वहीं अश्विन को बतौर ऑफ़ स्पिनर शामिल किया गया है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल के ऊपर इस मैच में बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है। मध्यक्रम की जिम्मेदारी विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे संभालने वाले हैं। ऋषभ पन्त एक बेहतर बल्लेबाज होने के साथ अभी ऋषभ पन्त में चल रहे हैं इसलिए उन्हें भी टीम में शमिल किया गया है। रविन्द्र जडेजा गेंद और बल्ले के साथ आज के मैच में कमाल करते हुए नजर आंएगे।

 

न्यूजीलैंड और भारत में किसका पलड़ा भारी

बता दें कि भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को उसके घर में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया था। भारत को फाइनल मैच से पहले अभ्यास का अवसर नहीं मिला है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अबतक 59 टेस्ट मुकाबले हुए है, जिसमें भारत ने 21 में जीत दर्ज की है और 12 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, भारत ने अभी तक कीवी टीम के खिलाफ 16 मुकाबले जीते हैं। वहीं न्यूजीलैंड में भारत ने 25 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उसे 10 हार का सामना करना पड़ा है और 5 में जीत मिली है।

 

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का किस चैनल पर देख सकते हैं?

 

इंग्लिशमें यहां देखें -  1 HD Star Sports 1 और Star Sports 1 HD

हिंदी में यहां देखें - Star Sports 1 Hindi और  Star Sports 1 Hindi HD

 

WTC 2021 Final Ind Vs NZ Online streaming कहां देखे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच टीवी के अलावा Hotstar और जियो टीवी एप  पर भी देखा जा सकता है।

 

IND vs NZ WTC final से पहले विराट कोहली ने शेयर की टीम इंडिया की फोटो, सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept