Zydus Cadila Covid Drug: जायडस कैडिला की विराफिन Covid के इलाज में करेगी मदद, DCGI ने दवा के इस्तेमाल के लिए दी मंजूरी

Publish Date: 24 Apr, 2021 |
 

Zydus Cadila Covid Drug: 

देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने आज विराफिन दवा को कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए मंजूरी दे दी है। दरअसल जाइडस कैडिला ने हाल हीं में डीसीजीआई से Pegylated Interferon alpha-2b (विराफिन) दवा के लिए मंजूरी मांगी थी, जिसको आज मंजूरी मिल गई है। इस दवाई को कोरोना के हल्के लक्षणों वाले मरीजों के इस्तेमाल किया जाएगा। 


यह दवा जाइडस कैडिला की एक सिंगल डोज दवा है, जिसके कारण कोरोना मरीजों के इलाज में काफी हद तक मदद मिल सकेगी। रेग्युलेट्री फाइलिंग के दौरान कंपनी ने जानकारी दी है कि कोरोना होने के बाद अगर उसे जल्द विराफिन दें तो मरीज काफी जल्दी रिकवर हो सकता है और कई तरह की जटिलताएं भी दूर हो सकेंगी। विराफिन दवा अस्पताल में उपयोग करने के लिए मेडिकल स्पेशिलिस्ट के पर्चे के बाद उपलब्ध हो पाएगी। 


आपको बता दें कि कोरोना से सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य इस वक्त महाराष्ट्र है। 22 अप्रैल को फिर एक बार यहां 67 हजार कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। प्रदेश में करीब एक हफ्ते से अधिक समय से पाबंदियां लगी हैं, लेकिन फिर भी केस कम नहीं हो रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान 67,013 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। वैसे बता दें कि 62,298 लोगों ने कोरोना को मात भी दिया है। पूरे प्रदेश में 568 लोगों की इससे मौत हुई है। केवल राजधानी मुंबई में 7400 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में कोरोना के कुल केस की संख्या 40,94,840 पहुंच गई है। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept